Advertisment

Test Ranking में विराट का वर्चस्व अभी भी कायम, दो दोहरे शतक के बावजूद यशस्वी रह गए पीछे

भारत और इंग्लैंड  के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 2-1 से बढ़त बना ली है। ताजा जारी रैंकिंग में यशस्वी जयसवाल ने 14 पायदान की छलांग लगाकर टॉप-15 में पहुंच गए हैं।

author-image
Joseph T J
New Update
YASHASVI JAISWAL

Yashasvi Jaiswal

भारत और इंग्लैंड (INDvsENG) के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 2-1 से बढ़त बना ली है। ताजा जारी रैंकिंग में यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने 14 पायदान की छलांग लगाकर टॉप-15 में पहुंच गए हैं। भारत की ओर से विराट कोहली (Virat Kohli) अब भी टॉप 10 में बने हुए हैं। जबकि उन्होंने सीरीज में एक भी मैच नहीं खेला है।

Advertisment

जयसवाल को हुआ फायदा  

यशस्वी जयसवाल ने दो मैच में दो दोहरा शतक लगाया। जिससे रैंकिंग में फायदा हुआ। जयसवाल ने 14 स्थान की छलांग लगाकर 15वें स्थान पर पहुंच गए है। वहीं कप्तान रोहित शर्मा को एक स्थान का फायदा हुआ है। रोहित शर्मा अब 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली 7वें पायदान पर बने हुए हैं। जबकि ऋषभ पंत 14वें स्थान पर हैं। 

सीरीज में बचे दो मुकाबले में अगर यशस्वी अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहते है तब वो टॉप 10 में भी जगह बना लेंगे। इस सूची में पहले नंबर पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन मौजूद है। 893 प्वाइंट्स के साथ शीर्ष स्थान पर काबिज हैं। 

जो रूट को हुआ नुकसान 

वहीं दूसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ है। इस सीरीज में जो रूट को दो स्थान का नुकसान हुआ है। रूट इस सीरीज में कई बार खराब शॉट खेलते हुए आउट हुए हैं। जिसका नुकसान उन्हें रैंकिंग से उठाना पड़ रहा है। जो रूट दो स्थान खिसककर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों की बात की जाए तो जसप्रीत बुमराह शीर्ष पर कायम हैं। 

Yashasvi Jaiswal