Advertisment

IPL नीलामी के बाद बवाल, धोनी को मिला RCB में आने का ऑफर, जानें कितने करोड़ हुए ऑफर?

CHECK OUT VIDEO OF FAN REQUEST DHONI TO JOIN RCB: आईपीएल नीलामी के बाद बवाल, धोनी को मिला RCB में आने का ऑफर, जानें कितने करोड़ हुए ऑफर?

author-image
Joseph T J
New Update
DHONI

FAN REQUEST DHONI TO JOIN RCB

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीज़न के गत चैंपियन, धोनी की सीएसके ने मिनी-नीलामी में कुछ उल्लेखनीय खिलाड़ियों के साथ अपनी अंतिम टीम तैयार की है। चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस के गेराल्ड कोएत्ज़ी और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के अल्ज़ारी जोसेफ के लिए बंपर डील की पेशकश की, लेकिन सीएसके ने मामूली अंतर से दोनों खिलाड़ियों को खो दिया। हालाँकि, यह कहा जा सकता है कि सीएसके ने आईपीएल 2024 के लिए अंबाती रायुडू की जगह समीर रिज़वी को शामिल करके अच्छा निर्णय लिया है, जिसमें 1.8 करोड़ रुपये में कीवी ऑलराउंडर डैरिल मिशेल और न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर रचिन रवींद्र शामिल हैं। 

Advertisment

इस बीच, कुछ छोटे बदलावों के साथ तैयार सीएसके की टीम की रीढ़ धोनी से अब नीलामी के बाद आरसीबी में शामिल होने का अनुरोध किया गया है। धोनी द्वारा दिया गया 100 नंबर का जवाब भी हर जगह वायरल हो रहा है, आइए जानते हैं आखिर ये मामला क्या है..आरसीबी से जुड़ेंगे धोनी, किसने जताई इच्छा?

दुबई में नीलामी के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए धोनी से उनके एक प्रशंसक ने एक सवाल पूछा। प्रशंसक ने इच्छा व्यक्त की कि सीएसके के कप्तान विराट कोहली के साथ आरसीबी में शामिल हों। उन्होंने कहा, "मैं 16 साल से आरसीबी का कट्टर प्रशंसक रहा हूं और मैं चाहता हूं कि आप हमारा समर्थन करें और हमारे लिए ट्रॉफी जीतें, जैसे आपने सीएसके के लिए पांच खिताब जीते।"

धोनी ने दिया ये जवाब

प्रशंसकों के प्यार और विनम्रता की सराहना करते हुए धोनी ने जवाब देते हुए कहा, “आरसीबी ने लीग के लिए एक अच्छी टीम बनाई है। अब आप क्रिकेट में जो देखना चाहते हैं वैसा कभी नहीं होता. वहीं आईपीएल की ही बात करें तो आईपीएल टूर्नामेंट में 10 टीमें हैं जिनके खिलाड़ी सक्षम हैं. और हर टीम समान रूप से मजबूत है. बेशक चोटों के कारण कुछ उतार-चढ़ाव आते हैं लेकिन इसके अलावा आईपीएल में हर किसी के पास अच्छा मौका है। अब वास्तव में, मुझे अपनी टीम में चिंता करने के लिए बहुत सारी चीज़ें हैं। मैं अब भी हर टीम को शुभकामनाएं देना चाहता हूं, लेकिन इससे ज्यादा मैं कुछ नहीं कर सकता। इस बारे में सोचें कि अगर मैं दूसरी टीम का समर्थन करने या मदद करने के लिए बहुत उत्सुक दिखूं तो हमारे प्रशंसकों को कैसा लगेगा?

आईपीएल 2024 के लिए कैसी है सीएसके की टीम?

आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक कैप्ड खिलाड़ी, धोनी पिछले साल का खिताब बरकरार रखने के लिए 25 सदस्यीय टीम का नेतृत्व करेंगे। इसमें आठ विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं. रचिन (1.8 करोड़ रुपये), शार्दुल ठाकुर (4 करोड़ रुपये), मिशेल (14 करोड़ रुपये), रिजवी (8.4 करोड़ रुपये) और मुस्तफिजुर रहमान (2 करोड़ रुपये) सीएसके के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। इसके अलावा, मोइन अली, दीपक चाहर, डेवोन कॉनवे, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, रुतुराज गायकवाड़, राजवर्धन हंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, महेश तीक्ष्णा , मिशेल सेंटनर और अजिंक्य रहाणे को नए सीज़न से पहले बरकरार रखा गया है।

IPL 2024