Advertisment

IPL 2024: धोनी का मास्टप्लान...! Joburg Super Kings के इन 3 खिलाड़ियों को CSK आईपीएल ऑक्शन में करेगी टारगेट

IPL 2024: Check out the list of 3 Players from Joburg Super Kings CSK might target in IPL auction 2024: आईपीएल नीलामी 2024 में जॉबर्ग सुपर किंग्स के इन 3 खिलाड़ियों को चेन्नई सुपर किंग्स करेगी टारगेट। देखें लिस्ट

author-image
Joseph T J
एडिट
New Update
LIZaad

IPL 2024: 3 Players from Joburg Super Kings CSK might target in IPL auction 2024

Here are three Players from Joburg Super Kings CSK might target in the IPL 2024 auction: आईपीएल 2024 की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई के कोका-कोला एरिना में होने वाली है। प्रत्येक टीम का बजट 100 करोड़ रुपये होगा, जो पिछले साल के 95 करोड़ रुपये से अधिक है। यह प्रत्येक खिलाड़ी के तीन-वर्षीय सौदे का तीसरा और अंतिम वर्ष होगा, और अगले वर्ष एक मेगा-नीलामी निर्धारित है।

Advertisment

इस बीच, गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने 26 नवंबर को अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की अंतिम सूची का अनावरण किया। उन्होंने बेन स्टोक्स, जो अब तक की सबसे महंगी खरीद है, और अंबाती रायुडू, जो आईपीएल से संन्यास ले चुके हैं, को जाने दिया है। CSK ने तीन विदेशी तेज गेंदबाज ड्वेन प्रिटोरियस, काइल जैमीसन और सिसंडा मगाला को भी रिलीज कर दिया है।

हालाँकि, वे दक्षिण अफ्रीका में SA20 लीग में CSK की सहयोगी फ्रेंचाइजी जॉबर्ग सुपर किंग्स के खिलाड़ियों को शामिल करने का बड़ा मास्टरप्लान बना रही है। आईपीएल 2024 की नीलामी में कई खिलाड़ी होंगे, जिन्हें CSK प्रबंधन, कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने खेलते देखा है और उन्हें आईपीएल में खरीदा जा सकता है।  इन खिलाड़ियों ने जोबर्ग सुपर किंग्स के लिए SA20 में अपना दमखम दिखाया है, जिसके बाद CSK आईपीएल 2024 की नीलामी में इन्हें निशाना बना सकता है।

बड़ी खबर: IPL 2024: धोनी नहीं खेलेंगे अगला आईपीएल, CSK ने तुरंत इन 3 खिलाड़ियों को बनाया बैकअप 

Advertisment

आइए देखें जॉबर्ग सुपर किंग्स के वो तीन खिलाड़ी, जिन्हें CSK आईपीएल 2024 की नीलामी में टारगेट करेगी:

1. Gerald Coetzee (गेराल्ड कोएत्ज़ी)

Gerald Coetzee SA20.

23 वर्षीय गेराल्ड कोएत्ज़ी इस विश्व कप 2023 में दक्षिण अफ्रीका के ब्रेकआउट हीरो थे। उन्होंने 8 मैचों में 20 विकेट लेकर अपनी टीम के गेंदबाजी का नेतृत्व किया, जिसमें 4/44 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन शामिल था। भारत में गर्मी और बल्लेबाजी के अनुकूल मैदानों के बावजूद, उन्होंने नियमित रूप से उच्च 140 में गेंदबाजी की। कोएत्ज़ी ने उत्कृष्ट बल्लेबाजी क्षमता का भी प्रदर्शन किया और कठिन परिस्थितियों में एक विश्वसनीय बल्लेबाज का साथ देने के लिए उन पर भरोसा किया जा सकता है।

इस तेज गेंदबाज का SA20 2023 बहुत अच्छा रहा और उन्होंने नौ पारियों में 17 विकेट लिए। इस स्टार गेंदबाज ने निस्संदेह गेंदबाजी की प्रतिष्ठा को बढ़ाया है और चेन्नई सुपर किंग्स का लक्ष्य आईपीएल 2024 में अपने तेज आक्रमण को मजबूत करने के लिए कोएत्ज़ी को लाने का हो सकता है।

2. Lizaad Williams (लिजाद विलियम्स)

Lizaad Williams SA20.

तेज गेंदबाज लिज़ाद विलियम्स दक्षिण अफ्रीका विश्व कप 2023 टीम का हिस्सा थे और उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ एक मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 2/56 रन बनाए। उन्होंने प्रोटियाज़ के लिए 2 टेस्ट, 2 वनडे और 9 T20I में भाग लिया और कुल 19 विकेट लिए। उन्होंने 3 मैचों में जॉबर्ग सुपर किंग्स के लिए भी खेला और SA20 2023 में 4/36 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ 5 विकेट लिए।

 यह देखते हुए कि 29 वर्षीय विलियम्स को टी20 विशेषज्ञ के रूप में देखा जाता है। यह CSK के लिए अच्छा संकेत है, क्योंकि वे उनके लिए जा सकते हैं। आईपीएल 2024 की नीलामी उनके विदेशी तेज गेंदबाजों के लिए बैकअप के रूप में होगी।

3. Alzarri Joseph (अल्जारी जोसेफ)

Alzarri Joseph SA20.

आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले गुजरात टाइटंस ने आश्चर्यजनक रूप से अल्ज़ारी जोसेफ को रिलीज कर दिया था। जोसेफ GT टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे और उन्होंने दो सीज़न में 14 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 2/37 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ 14 विकेट लिए। जोसेफ 6/12 के अब तक के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े के धारक हैं। यह CSK के लिए एक बेहद ही पर्याप्त है। 

जोसेफ अपने 4 ओवर के स्पेल में 150 क्लिक की गति से गेंदबाजी करने में सहजता से सक्षम हैं और उनके पास शानदार बाउंसर और यॉर्कर भी हैं। लेकिन वह एक स्मार्ट क्रिकेटर भी हैं और जरूरत पड़ने पर सतह के अनुसार अपनी गति और लंबाई में बदलाव करने के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा, सीएसके को बल्लेबाजी में अतिरिक्त सुविधा मिलेगी, क्योंकि निचले क्रम में अल्ज़ारी एक सक्षम बल्लेबाज से कहीं अधिक है।

CSK IPL 2024 MS Dhoni