Advertisment

IPL 2024: चोटिल सुपर किंग्स (CSK), टूर्नामेंट शुरू होने से पहले 3 प्लेयर्स को लगी चोट, अब कैसे धोनी जीतेंगे खिताब

आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होगा। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स औऱ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। इस सीजन चेन्नई को छठे बार खिताब जीतने की उम्मीद होगी।

author-image
Joseph T J
New Update
Chennai Super Kings. (Photo Source: IPL/BCCI)

Chennai Super Kings

आईपीएल 2024 (IPL 2024) का आगाज 22 मार्च से होगा। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स औऱ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (CSK vs RCB) के बीच खेला जाएगा। इस सीजन चेन्नई को छठे बार खिताब जीतने की उम्मीद होगी। लेकिन इस सीजन के शुरू होने से पहले ही चेन्नई के कुछ खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के साथ धोनी (MS Dhoni) भी इन खिलाड़ियों को लेकर काफी परेशान हैं। इस लिस्ट में टीम को पिछले साल विजेता बनाने वाले खिलाड़ी भी शामिल हैं। 

Advertisment

IPL 2024 के शुरू होने से पहले चोटिल हुए 3 खिलाड़ी

डेवोन कॉनवे (Devon Conway)

चेन्नई सुपर किंग्स को ट्रॉफी जीतने वाले डेवोन कॉनवे इस समय अंगूठे की चोट से जूझ रहे हैं। डेवोन कॉनवे की चोट ने चेन्नई सुपर किंग्स की समस्या बढ़ा दी है। टीम के ओपनर बल्लेबाज के चोटिल होने के बाद मैनेजमेंट भी परेशान है। ऐसे टीम मैनेजमेंट उम्मीद कर रही है कि कॉनवे जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे। उन्हे ज्यादा मैच मिस नहीं करना पड़ेगा। कॉनवे विकेटकीपर बल्लेबाज भी है। उनके चोटिल होने से धोनी को कोई तकलीफ भी हुई तब भी धोनी को ही कीपिंग करनी पडे़गी। 

Advertisment

शिवम दुबे (Shivam Dube)

शिवम दुबे अभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। रणजी ट्रॉफी और अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बाद सीएसके को इस साल भी दुबे से काफी उम्मीद थी। लेकिन आईपीएल शुरू होने से पहले साइड स्ट्रेन से जूझ रहे हैं। इसी कारण से वो रणजी ट्रॉफी से भी बाहर हो गए हैं। अभी तक रिकवरी के बारे में कोई अपडेट नहीं आया है। अब देखना होगा कि टीम दुबे के बिना मिडिल ऑर्डर को किस तरह से मैनेज करती है। 

मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman)

बांग्लादेश का तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान सिर पर चोट लगने के कारण क्रिकेट से दूर हैं। चेन्नई ने इस सीजन में रहमान को अपने साथ जोड़ा। मुस्तफिजुर रहमान के जोड़ने के बाद गेंदबाजी में तरह-तरह की विविधता भी आ गई है। ऐसे में मुस्तफिजुर के चोटिल होने के बाद चेन्नई को गेंदबाजी में परेशानी का सामना करना पड़ा सकता है। 

Chennai Super Kings 2024