Advertisment

Shamar Joseph: गाबा में ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाने वाला अब IPL में मचाएगा आतंक, लखनऊ की टीम में हुआ शामिल

Check out- IPL 2024: Lucknow Super Giants name Shamar Joseph as replacement for Mark Wood- वेस्टइंडीज के शमर जोसेफ को लखनऊ सुपर जायंट्स ने किया टीम में शामिल

author-image
Joseph T J
एडिट
New Update
LSG

Lucknow Super Giants Shamar Joseph (Photo Source: X/Twitter)

IPL 2024 जल्द ही शुरू होने वाला है। सभी फ्रेंचाइजी आगामी सीजन की तैयारियों में जुटी हुई है। लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) का पिछला दो सीजन अच्छा ही रहा है। टीम ने पिछले दोनों सीजन के प्लेऑफ में जगह बनाई है। टीम इस सीजन भी फॉर्म बरकरार रखते हुए ट्रॉफी अपने नाम करना चाहेगी। लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस बीच आईपीएल शुरू होने से पहले बड़ा दांव खेल लिया है। फ्रेंचाइजी ने वेस्टइंडीज के गेंदबाज शमर जोसेफ को टीम को शामिल कर लिया है। 

Advertisment

मार्क वुड के रिप्लेसमेंट बने शमर जोसेफ 

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने मार्क वुड के रिप्लेसमेंट के तौर पर शमर जोसेफ को 3 करोड़ रूपए में टीम में शामिल किया है। लखनऊ ने आईपीएल 2022 ऑक्शन में मार्क वुड को 7.50 करोड़ रूपए में खरीदा था। लेकिन कोहनी के चोट के चलते वह पूरा सीजन नहीं खेल पाए। 

पिछले सीजन मार्क वुड ने 4 मैचों में 11 विकेट हासिल किए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप और वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए मार्क वुड के वर्कलोड को मैनेज करने का फैसला लिया है। जिसके चलते वह आईपीएल 2024 का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। 

Advertisment

शमर जोसेफ ने गाबा में रचा था इतिहास 

वेस्टइंडीज के गेंदबाज शमर जोसेफ ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम के लिए डेब्यू किया। गाबा में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट हासिल कर शमर जोसेफ ने टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। शमर जोसेफ के शानदार खेल के चलते ही टेस्ट सीरीज ड्रॉ पर खत्म हुई।

गाबा टेस्ट के बाद शमर जोसेफ को ILT20 लीग की टीम दुबई कैपिटल्स ने साइन किया था। हालांकि चोट के चलते वह बाहर हो गए। आईपीएल 2024 का आगामी सीजन शमर जोसेफ का पहला सीजन है देखना होगा वह इस लीग में क्या इतिहास रच पाते हैं

 

IPL 2024 Shamar Joseph LSG Lucknow Super Giants