Advertisment

IPL 2024: सचिन तेंदुलकर ने छोड़ा मुंबई इंडियंस के मेंटर का पद, यह 2 खिलाड़ी भी छोड़ रहे टीम!

IPL 2024: Sachin Tendulkar leaves the post of mentor of Mumbai Indians, takes a big step in support of Rohit Sharma

author-image
Joseph T J
New Update
Dewald Brevis and Sachin Tendulkar (Photo Source: Twitter)

IPL 2024: Sachin Tendulkar leaves the post of mentor of Mumbai Indians, takes a big step in support of Rohit Sharma

वर्तमान में, आईपीएल टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस टीम विभिन्न घटनाओं के कारण चर्चा में है। ऐसे में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2024) का 17वां सीजन शुरू होने से पहले ही सुर्खियों में आ गया है। आईपीएल 20214 के लिए 19 दिसंबर को होने वाली नीलामी से पहले कई ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिसने दुनिया की सबसे महंगी टी20 लीग को सुर्खियों में ला दिया है। हार्दिक पंड्या का गुजरात छोड़कर मुंबई इंडियंस में वापसी, हार्दिक को रोहित शर्मा की जगह मुंबई का कप्तान बनाया जाना अब तक की सबसे बड़ी खबर है। अब सचिन तेंदुलकर से जुड़ी एक खबर सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड कर रही है.

क्रिकेट प्रशंसक अभी तक रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस की कप्तानी से हटाए जाने की निराशा से उबर नहीं पाए हैं, लेकिन सचिन तेंदुलकर से जुड़ी एक खबर सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है। रोहित को कप्तानी से हटाने के बाद सचिन तेंदुलकर के भी मुंबई इंडियंस के मेंटर का पद छोड़ने की खबर है. हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर यह खबर वायरल हो रही है।

सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले सचिन ने मुंबई इंडियंस के लिए 78 मैचों में 2234 रन बनाए, जिसमें एक शतक और 13 अर्द्धशतक शामिल हैं। सचिन ने अपने नेतृत्व में 2011 में चैंपियंस लीग टी20 का खिताब भी जीता था. एक सलाहकार के रूप में, उन्होंने इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, राहुल चाहर और जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर काम किया है। सचिन ने युवा प्रतिभाओं का मार्गदर्शन और पोषण करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

खबर है की सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह भी टीम छोड़ सकते हैं? आपको क्या लगता है?

उन्होंने रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ भी अपना अनुभव और ज्ञान साझा किया। उनके मार्गदर्शन में, मुंबई इंडियंस 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में पांच खिताब जीतकर आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम बन गई।

IPL 2024