Advertisment

IPL 2024: जो कोहली-डिविलियर्स नहीं कर सकें वो कारनामा करेंगे ये 3 गेंदबाज, इस बार RCB की ट्रॉफी है पक्की

Check out- IPL 2024: These 3 bowlers may become match winner for RCB- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए मैच विनर साबित होंगे ये तीन गेंदबाज, पहली ट्रॉफी है पक्की

author-image
Joseph T J
एडिट
New Update
RCB

Royal Challengers Bangalore (Photo Source: X/Twitter)

आईपीएल 2024 जल्द ही शुरू होने वाला है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) सबसे मशहूर फ्रेंचाइजियों में से एक हैं। साल दर साल फ्रेंचाइजी की फैन फॉलोइंग में कोई कमी नहीं आई है। RCB अब तक तीन बार फाइनल में पहुंची है लेकिन तीनों बार टीम का सपना टूटा है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हर साल अपने बॉलिंग अटैक के चलते काफी ज्यादा ट्रोल होती है। 

Advertisment

फैंस को लगता है कमजोर बॉलिंग अटैक के चलते विराट कोहली, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स के रहने के बावजूद फ्रेंचाइजी अब तक ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। आज इस ऑर्टिकल में आपको आरसीबी के तीन गेंदबाजों के बारे में बताने वाले हैं, जो टीम के लिए इस सीजन मैच विनर बन सकते हैं। 

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए मैच विनर साबित होंगे ये 3 गेंदबाज 

3. रीस टॉपली 

Advertisment

Reece Topley

रीस टॉपली आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे, लेकिन पीठ की चोट के चलते उन्हें सीजन से बाहर होना पड़ा। रीस टॉपली ने वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड के लिए शानदार खेल दिखाया है। 162 टी20 मैचों में रीस टॉपली ने 8.20 की इकॉनमी से 210 विकेट लिए हैं। रीस टॉपली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए मैच विनर खिलाड़ी बन सकते हैं। 

2. अल्जारी जोसेफ

Advertisment

Alzari Joseph

अल्जारी जोसेफ को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने मिनी ऑक्शन में 11.50 करोड़ रूपए में खरीदा है। जोसेफ 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। डेथ ओवरों में अल्जारी जोसेफ मोहम्मद सिराज के साथी बन सकते हैं। और टीम के लिए शानदार खेल दिखा सकते हैं। 

1. मोहम्मद सिराज

Siraj

जोश हेजलवुड के टीम से बाहर होने के बाद मोहम्मद सिराज की जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ गई है। मोहम्मद सिराज ने 73 मैचों में बैंगलोर के लिए 8.47 की इकॉनमी से 68 विकेट लिए हैं। इकॉनमी रेट को लेकर मोहम्मद सिराज को आलोचनाएं झेलनी पड़ती है, लेकिन इस सीजन टीम के लिए आगे आकर और गेंदबाजी अटैक को लीड करते हुए सिराज शानदार खेल दिखाते हुए नजर आएंगे। 

 

Virat Kohli RCB IPL 2024