Advertisment

स्मार्ट बन रही थी काव्या मारन, धोनी ने ऐसा क्या दिमाग लगाकर छीन लिया रचीन रवींद्र?

CHECK OUT RACHIN RAVINDRA SOLD TO DHONI'S CSK IN 1.8 CR: स्मार्ट बन रही थी काव्या मारन, धोनी ने ऐसा क्या दिमाग लगाकर छीन लिया रचीन रवींद्र

author-image
Joseph T J
New Update
rachin

RACHIN RAVINDRA SOLD TO DHONI'S CSK IN 1.8 CR

Rachin Ravindra: आईपीएल नीलामी 2024 की शुरुआत 1 बजे से दुबई के कोका कोला एरिना में शुरू हो चुकी है। इस बार की नीलामी खिलाड़ियों के बीच नहीं बल्कि फ्रेंचाईजियों के बीच हो रही है। 

Advertisment

आईपीएल नीलामी में सबसे पहला नाम वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ी रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) का आया। पॉवेल को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आखिर हासिल कर लिया और उन्हें 7.4 करोड़ की कीमत चुकानी पड़ी। पॉवेल को आईपीएल में 7 गुना से भी ज्यादा की कीमत में खरीदा गया। उसके बाद SRH ने ट्रैविस हेड को 6.8 करोड़ में CSK से छीना। इसके बाद नाम आया सबसे चर्चित नाम न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रवींद्र का। 

सबको यह उम्मीद थी की रचिन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर खरीदेगी, लेकिन सबसे ज्यादा कोहली की टीम ने ही निराश किया। RCB ने रचिन रवींद्र के लिए बोली ही नहीं लगाई। यह नीलामी का सबके बड़ा झटका था। लेकिन तभी CSK ने बोली लगानी शुरू की और नीलामी में मजा शुरू हुआ। SRH ने फिर  CSK से यह युवा खिलाड़ी भी छीनने की कोशिश की लेकिन इस बार धोनी ने धोनी पछाड़ दिया। दिल्ली कैपिटल्स ने भी बोली लगाने की कोशिश की लेकिन 50 लाख वाले इस बेस प्राइस वाले खिलाड़ी को CSK ने अपने पाले में किया। 

SRH की काव्या मारन धोनी के मास्टरप्लान को मात देने की कोशिश कर रही थी, लेकिन थाला के सामने किसी की एक न चली। अब रचिन रवींद्र चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते आएंगे। उन्हें 1.8 करोड़ में CSK ने खरीद लिया। 

Advertisment

कैसा रहा वर्ल्ड कप में रचिन रवींद्र का प्रदर्शन? 

वर्ल्ड कप में रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) ने 10 मैचों में 578 रन बनाए. इसके साथ ही उन्हें टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों में से एक माना गया. उन्होंने 3 शतक और 2 अर्धशतक लगाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किए. एक सलामी बल्लेबाज के रूप में रवींद्र की शानदार बल्लेबाजी शहर में चर्चा का विषय थी।

कैसा है रचिन रवींद्र का टी-20 रिकार्ड?

रचिन रवींद्र ने अब तक 18 टी20 मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने केवल 145 रन बनाए, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 45 था. इसके अलावा गेंदबाजी में उन्होंने 11 विकेट लिए हैं. अब इन आंकड़ों को देखते हुए यह देखना होगा कि कौन सी टीम उन पर दांव लगाएगी। आखिर आईपीएल 2024 के लिए रचिन रवींद्र का बेस प्राइस 50 लाख रुपये है.

वनडे वर्ल्ड कप के बाद रचिन रवींद्र का रुतबा काफी बढ़ गया है. ऐसे में कहा जा रहा है कि टीमें उन पर जमकर पैसा लुटा सकती हैं. हालांकि, यह बात गौर करने वाली है की उनके टी-20 आंकड़ें बेहद ही खराब हैं। वनडे क्रिकेट में उन्हें पिच पर जमने का समय मिलता है और टी-20 फॉर्मेट के मुकाबले खेल में काफी अंतर होता है। 

IPL 2024