Advertisment

Rishabh Pant IPL 2024: ऋषभ पंत कर रहे IPL 2024 में वापसी, लेकिन...

आईपीएल 2024 में कैसे वापसी कर रहे हैं ऋषभ पंत।

author-image
Joseph T J
New Update
Rishabh Pant

Rishabh pant making A comeback in IPL 2024

RISHABH PANT IPL 2024: भारतीय टीम और दिल्ली कैपिटल्स के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत पिछले कई महीनों से क्रिकेट से दूर हैं। इस बीच आईपीएल नीलामी से पहले उन्हें लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. रेव स्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स आगामी आईपीएल में ऋषभ पंत का स्वागत करने के लिए पूरी तरह तैयार है। हालांकि उनके पूरे आईपीएल खेलने पर संदेह है. उनकी वापसी कैसे हो? फ्रेंचाइजी एक समाधान लेकर आई है। दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी उन्हें एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में इस्तेमाल करना चाहती है।

दिल्ली कैपिटल्स के सूत्रों ने रेवस्पोर्ट को बताया, "हम ऋषभ पंत की वापसी का इंतजार कर रहे हैं और उनके जैसे कप्तान का ड्रेसिंग रूम में वापस आना टीम के हित में है।" सूत्रों ने पुष्टि की है कि फ्रेंचाइजी ऋषभ पंत को लेकर जल्दबाजी नहीं करना चाहती है. दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत की रिकवरी के लिए हर संभव प्रयास करना चाहती है और अधिकांश मैचों में उन्हें एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में इस्तेमाल करने की योजना बना रही है।

ऋषभ पंत फिलहाल विकेटकीपर के तौर पर खेलने के लिए तैयार नहीं हैं. वह विकेटकीपिंग कर पाएंगे या नहीं यह उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा। इस खबर से जो बड़ा अपडेट सामने आया है वह यह है कि दिल्ली कैपिटल्स पंत को एक इम्पैकट खिलाड़ी के रूप में इस्तेमाल करने पर जोर देगी। ये देखना भी दिलचस्प होगा कि वे कितने सफल होते हैं.

ऋषभ पंत 2022 के बाद से क्रिकेट के मैदान पर नहीं उतरे हैं

2022 में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक कार दुर्घटना का शिकार हो गए, जिसके कारण उन्हें क्रिकेट के मैदान से दूर रहना पड़ा। पंत 2022 में एक दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे, उनकी मुंबई में सर्जरी हुई थी और पिछले कुछ महीनों से वह वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। समय ही बताएगा कि वह कब वापसी कर सकते हैं और अगर करेंगे तो पूरी तरह फिट होंगे या नहीं।

ऐसा है ऋषभ पंत का करियर

अगर हम ऋषभ पंत के करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 33 टेस्ट के अलावा 33 वनडे और 66 टी20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। इसके अलावा ऋषभ पंत ने आईपीएल में 98 मैच खेले हैं. ऋषभ पंत ने 33 टेस्ट मैचों में 43.67 की औसत से 2271 रन बनाए हैं। ऋषभ पंत ने 30 वनडे मैचों में 34.6 की औसत से 865 रन बनाए हैं. इस बीच, ऋषभ पंत ने भारत के लिए 66 टी20 मैचों में 34.61 की औसत से 987 रन बनाए हैं। ऋषभ पंत ने टेस्ट मैचों में 5 शतक लगाए हैं. इसके अलावा वनडे फॉर्मेट में भी वह एक बार शतक का आंकड़ा पार कर चुके हैं.

IPL 2024