in ,

महिला इंडियन टी-20 लीग में टीम खरीदने के लिए इन बड़े नामों ने लगाई बोली!

आज बिडर्स ने फ्रेंचाइजी की टीमों को खरीदने के लिए अपनी बिड सौंप दी है।

Women’s T20 Challenge. (Photo Source: Twitter)
Women’s T20 Challenge. (Photo Source: Twitter)

महिला इंडियन टी20 लीग सोमवार को एक और बड़ा कदम उठा चुकी है। दरअसल, आज बिडर्स ने फ्रेंचाइजी की टीमों को खरीदने के लिए अपनी बिड सौंप दी है। सबसे पहले फ्रेंचाइजी की नीलामी होगी और फिर फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों को खरीद अपनी टीम बनाएंगे।

आज बिड सौंपने की आखिरी डेट थी और अब 25 जनवरी को पता चलेगा की किन उद्योगपतियों ने टीम खरीदने की बोली जीत ली है। रिपोर्ट के मुताबिक अंबानी, अडानी ग्रुप, टोरेंट ग्रुप, हल्दीराम, कोटक, आदित्य बिरला ग्रुप ने टीमों को खरीदने के लिए अपनी दिलचस्पी दिखाई है।

इस बार अडानी ने खुद को रखा है लो-प्रोफाइल

मुंबई स्थित फ्रैंचाइजी इंडियन टी20 लीग की सबसे अमीर फ्रैंचाइजी होने के कारण, अंबानी के महिला लीग नीलामी में बड़े पैमाने पर भाग लेने की उम्मीद है, लेकिन अडानी के बारे में ज्यादा बात नहीं हुई है। टूर्नामेंट के पुरुषों की कैटेगरी में हुई नीलामी में निराशा हाथ लगने के बाद इस बार उन्होंने ज्यादा शोर शराबा नहीं मचाया है। बता दें कि वे अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को खरीदने से चूक गए थे। ऐसे में वह इस बार स्मार्ट गेम खेल सकते हैं। 

महिला क्रिकेट के लिए यह बड़ा कदम उठाया जा रहा है। इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने 10 भारतीय शहरों और स्थानों को लिस्ट किया है, जो एक पार्टी को एक से अधिक शहरों के लिए बोली लगाने की अनुमति देता है। बोली के लिए कोई आधार मूल्य निर्धारित नहीं है, और बोलियां 10 साल की अवधि (2023-32) के लिए स्वीकार की जाएंगी।

क्रिकेट बोर्ड ने यह भी कहा है कि बोली लगाने वाले की ऑडिटेड नेटवर्थ 31 मार्च, 2022 तक कम से कम 1000 करोड़ रुपये होनी चाहिए। 

Viacom ने जीत लिए हैं मीडिया राइट्स

इस साल शुरू होने वाले महिला इंडियन टी-20 लीग के मीडिया राइट्स वायकॉम 18 (Viacom 18) ने हासिल कर लिए हैं। इस खबर की पुष्टि इंडियन क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने अपने ट्विटर हैंडल पर की थी। जय शाह ने खुलासा किया कि यह डील अगले पांच वर्षों (2023-27) के लिए Viacom 18 ने 951 करोड़ रुपये में जीत लिए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने पिछले साल दिसंबर में मीडिया राइट्स की सेल शुरू की थी। इस बिडिंग में आठ कंपनी ने बोली लगाई थी। लेकिन अंत में डिज्नी स्टार, सोनी और ZEE जैसे कुछ बड़े नामों के रहने के बावजूद मीडिया राइट्स 951 करोड़ में Viacom 18 की झोली में जा गिरे।

KL Rahul-Athiya Shetty wedding KL Rahul and Athiya Shetty wedding केएल राहुल और अथिया शेट्टी की शादी

देख रहा है बिनोद! केएल राहुल एकदम ससुर जी पर गया है, बॉर्डर शब्द सुना नहीं कि हनीमून कैंसल कर दिया

PUBG BGMI TEAM SOUL

साल 2022 में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली PUBG/BGMI टीमों के नाम आए सामने, जानें कौन है टॉप पर?