Advertisment

Who is Sameer Rizvi?: धोनी ने इस 20 साल के खिलाड़ी पर क्यों लगाया 8.4 करोड़ का दांव, सावधान रहे बाकी टीमें

check out Who is Sameer Rizvi who was bought by CSK for 8.4 crores? and Why CSK buy Sameer Rizvi in 8.4 crores: धोनी ने इस 20 साल के खिलाड़ी पर क्यों लगाया 8.4 करोड़ का दांव, सावधान रहे बाकी टीमें

author-image
Joseph T J
New Update
Samir Rizvi

Who is Sameer Rizvi who was bought by CSK for 8.4 crores?

Who is Sameer Rizvi who was bought by CSK for 8.4 crores?: मंगलवार को आईपीएल 2024 की नीलामी में उत्तर प्रदेश के बल्लेबाज समीर रिज़वी को चेन्नई सुपर किंग्स ने 8.4 करोड़ रुपये में साइन किया है। उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था. दिल्ली कैपिटल्स के बोली में शामिल होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच लड़ाई हो रही थी। दोनों के बीच चल रही बिडिंग वॉर में दिल्ली कैपिटल्स ने 7.6 करोड़ की बोली लगाई। लेकिन CSK ने आखिरी बाजी मारी और सब देखते रह गए। समीर रिज़वी हाल ही में यूपी टी20 लीग के बाद सुर्खियों में आए थे, जहां उन्होंने कानपुर सुपरस्टार्स के लिए नौ पारियों में दो शतक सहित 455 रन बनाए थे।

Advertisment

Who is Sameer Rizvi? कौन है समीर रिजवी जिसे CSK ने 8.4 करोड़ में खरीदा। 

20 वर्षीय इस खिलाड़ी ने इस सीजन की शुरुआत में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी अपनी बड़ी हिटिंग क्षमता की झलक पेश की थी। समीर रिजवी ने हर 11वें गेंद पर 18 छक्के लगाए थे। समीर रिजवी ने अब तक 11 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 49.16 की शानदार औसत से 295 रन बनाए हैं.

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पुरुषों के अंडर-23 स्टेट ए टूर्नामेंट में भी कुछ ठोस प्रदर्शन किया, जहां उन्होंने दो अर्द्धशतक और दो शतक बनाए, जिसमें फाइनल में 50 गेंदों में 84 रन की पारी भी शामिल थी, जिससे उत्तर प्रदेश को जीत मिली। रिजवी ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के (37) भी लगाए।

Why CSK buy Sameer Rizvi in 8.4 crores?

इस प्रदर्शन को देखते हुए ही पंजाब किंग्स समेत 4 IPL टीमों ने समीर को अपने ट्रायल में शामिल करने की कोशिश की. हालांकि यूपी अंडर-23 टीम में शामिल होने के कारण रिजवी को ये ट्रायल छोड़ने पड़े. लेकिन अब उनकी किस्मत चमकी है और वह धोनी के नेतृत्व में खेलेंगे। अब देखना है की धोनी इस युवा खिलाड़ी को किस तरह इस्तेमाल करते हैं। गौर करने वाली बात है की अगर धोनी ने 20 लाख बेस प्राइस वाले इस खिलाड़ी पर बोली लगाई है तो जरूर कुछ बड़ा प्लान है। 

IPL 2024