Advertisment

Who is Shubham Dubey? कौन हैं शुभम दुबे जिसे RR ने बनाया करोड़पति, 20 लाख की जगह 5.8 करोड़ में खरीदा?

check out Who is Shubham Dubey Who sold to RR in 5.8 cr, check age and stats: कौन हैं शुभम दुबे जिसे RR ने बनाया करोड़पति, 20 लाख की जगह 5.8 करोड़ में खरीदा?

author-image
Joseph T J
New Update
Shubham Dubey

Who is Shubham Dubey Who sold to RR in 5.8 cr, check age and stats

Who is Shubham Dubey Who sold to RR in 5.8cr: आईपीएल 2023 की नीलामी मंगलवार, 19 दिसंबर को दुबई में चल रही है। सभी फ्रेंचाईजी खिलाड़ियों को लेकर आपस में लड़ रही हैं। इस बार निलामी में बड़े रिकार्ड टूटे हैं। मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं। इसी बीच एक और नाम है जिसने दर्शकों के बीच आग लगा दी है। यह नाम है अनकैपड खिलाड़ी शुभम दुबे। 

Advertisment

Who is Shubham Dubey?-कौन है शुभम दुबे?

शुभम दुबे  का पूरा नाम Shubham Badriprasad Dubey है। शुभम दुबे (what is the age of Shubham Dubey) की उम्र 29 साल की है। उनका जन्म 27 अगस्त, 1994 को हुआ था। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और मध्यक्रम में बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं।  घरेलू क्रिकेट में बतौर फिनिशर अपनी छाप छोड़ रहे विदर्भ के बाएं हाथ के निचले क्रम के बल्लेबाज शुभम दुबे पर भी सभी टीमों की नजरें थी. शुभम ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी बतौर फिनिशर IPL स्काउट्स को प्रभावित किया है.

बतौर इम्पैक्ट प्लेयर शुभम ने बंगाल के खिलाफ एक मैच में 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 गेंदों पर नाबाद 58 रन जड़े थे. इस पारी में शुभम ने 3 चौके और 6 छक्के जमाए थे. उन्होंने इस साल 7 टी20 पारियों में 187 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 221 रन बनाए हैं.

उनके उज्ज्वल भविष्य को देखते हुए उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने अपने पाले में लेने का फैसला किया। शुभम दुबे का बेस प्राइस 20 लाख था, लेकिन उनके लिए टीमों ने लड़ाई की और अंतिम में राजस्थान रॉयल्स ने 5.8 करोड़ में खरीदा। यह दिखाता है की शुभम दुबे आगे आने वाले सीजन में टीम के लिए कितने महत्वपूर्ण खिलाड़ी होने वाले हैं। 

IPL 2024