in

प्रो कबड्डी लीग 2021: जयपुर ने पटना को चुनौती को रोका, बेंगलुरु बुल्स शीर्ष पर पहुंची

बुल्स के पवन सेहरावत इस सीजन में सबसे ज्यादा रेड पॉइंट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

Jaipur Pink Panthers and Patna Pirates. (Photo Source: Twitter)
Jaipur Pink Panthers and Patna Pirates. (Photo Source: Twitter)

प्रो कबड्डी लीग में 14 जनवरी को दो जबरदस्त मैच हुए। पहले मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स और पटना पाइरेट्स के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली, जिसमें पैंथर्स ने जीत दर्ज की। वहीं, दूसरे मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स ने गुजरात जायंट्स को पराजित कर शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया।

जयपुर ने पटना की चुनौती को रोका

प्रो कबड्डी लीग के 53वें मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स ने पटना पाइरेट्स को 38-28 से हराकर अंक तालिका में जबरदस्त छलांग लगाते हुए सातवें से सीधे चौथे स्थान पर पहुंच गए। पहले हाफ के आखिरी मिनट में पटना की टीम ऑल आउट हुई और इसी वजह से वह पिछड़ गए। जयपुर की तरफ से पहले 20 मिनट में अर्जुन देशवाल और दीपक हूडा ने सबसे ज्यादा 5-5 रेड पॉइंट लिए।

दूसरे हाफ में पटना पाइरेट्स ने वापसी की कोशिश की, लेकिन जयपुर पिंक पैंथर्स ने अपनी बढ़त को जाने नहीं दिया और यही उनकी जीत का प्रमुख कारण रहा। जयपुर पिंक पैंथर्स की तरफ से दीपक हूडा ने सुपर 10 लगाया और मैच में 10 पॉइंट हासिल किये। पटना पाइरेट्स की तरफ से मोनू गोयत ने 7 और कप्तान प्रशांत कुमार राय ने 6 पॉइंट लिए, लेकिन डिफेंस में कोई भी प्रभावित नहीं कर सका और यही पटना की हार का प्रमुख कारण बना।

 

बेंगलुरु बुल्स पहुंची शीर्ष स्थान पर

प्रो कबड्डी लीग के 54वें मैच में बेंगलुरु बुल्स ने गुजरात जायंट्स को 46-37 से हराया और अंक तालिका में पटना पाइरेट्स को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर पहुंच गए। गुजरात जायंट्स के डिफेंस ने पहले 4 मिनट में ही बेंगलुरु के दोनों मुख्य रेडर्स पवन सेहरावत और चंद्रन रंजीत को आउट किया। लेकिन बुल्स ने वापसी करते हुए गुजरात जायंट्स को ऑल-आउट करने के करीब आ गई। पहला हाफ खत्म होते-होते गुजरात की टीम के सिर्फ दो प्लेयर एक्टिव रह गए थे।

दूसरे हाफ में गुजरात जायंट्स के राकेश ने अपना सुपर 10 पूरा किया, लेकिन बेंगलुरु बुल्स ने 28वें मिनट में एक बार फिर विपक्षी टीम को ऑल आउट किया और बढ़त को मजबूत बनाए रखा तथा जीत दर्ज की। बेंगलुरु की तरफ से पवन के अलावा भरत ने बढ़िया ऑलराउंड प्रदर्शन किया और मैच में 9 पॉइंट (7 रेड एवं 2 टैकल) हासिल किए।

जयपुर-पटना और गुजरात-बेंगलुरु मैच के बाद अंक तालिका:

Virat Kohli and Ajinkya Rahane during the Cape Town Test. (Photo Source: Twitter)

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने दक्षिण अफ्रीका में सीरीज हार के लिए भारतीय बल्लेबाजी को ठहराया जिम्मेदार

Ravi Shastri

रवि शास्त्री ने एक ट्वीट में कीगन पीटरसन की इन दो दिग्गजों से की तुलना