in

प्रो कबड्डी लीग 2021: नवीन एक्सप्रेस ने दबंग दिल्ली को जीत दिलाई, यूपी योद्धा-गुजरात जायंट्स का मुकाबला बराबरी पर खत्म

नवीन कुमार ने बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ रिकॉर्ड 24 अंक जुटाए।

Naveen Kumar during his record raid night against Bengal Warriors (Photo Source: Pro Kabaddi League)
Naveen Kumar during his record raid night against Bengal Warriors (Photo Source: Pro Kabaddi League)

प्रो कबड्डी लीग 2021 में बुधवार 29 दिसंबर, 2021 को दो मुकाबले खेले गए, जिसमें पहले मैच 19 में दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स की भिड़ंत हुई। इसमें सुपरस्टार रेडर नवीन कुमार के बेमिसाल प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली ने बंगाल को आसानी से मात दे दी। उसके बाद मैच 20 में यूपी योद्धा और गुजरात जायंट्स के बीच मुकाबला हुआ जो बराबरी पर खत्म हुआ।

नवीन एक्सप्रेस भारी पड़ी बंगाल वॉरियर्स पर

दिन का पहला मुकाबला पिछले सीजन की उपविजेता दबंग दिल्ली और गत चैंपियन बंगाल वॉरियर्स के बीच था। पहले हाफ में ही नवीन एक्सप्रेस ने रफ्तार पकड़ ली और अपने पहले पांचों रेड में 1-1 अंक अर्जित किए। इससे दिल्ली ने शुरुआती बढ़त बना ली और उनके डिफेंस की मजबूती से उन्होंने बंगाल वॉरियर्स को मैच के पहले पांच मिनट में ही ऑल आउट कर दिया।

दूसरे हाफ में जरूर बंगाल वॉरियर्स ने वापसी की कोशिश की, जिसमें उनके कप्तान मनिंदर सिंह में अहम योगदान दिया। इस बार बंगाल ने दबंग दिल्ली को ऑल आउट करते हुए अंकों का अंतर 12 पर ला दिया। हालांकि, बंगाल के प्रशंसकों की खुशी ज्यादा देर नहीं टिक सकी और अंत में दबंग दिल्ली ने पिछले सीजन के फाइनल में मिली हार का बदला ले लिया और बंगाल वॉरियर्स को 52-35 से मात दी। नवीन कुमार ने कुल मिलाकर 24 रेड अंक अपने नाम किए, जो उनके करियर का सर्वाधिक है।

प्रदीप नरवाल ने यूपी योद्धा को गुजरात के खिलाफ मुकाबला टाई करवाया

दिन का दूसरा मैच यूपी योद्धा और गुजरात जायंट्स के बीच खेला गया जो बराबरी पर समाप्त हुआ। सुपरस्टार प्रदीप नरवाल के दूसरे हाफ में शानदार प्रदर्शन से यूपी ने 32-32 से यह मुकाबला टाई करवाने में कामयाबी हासिल की। रेडर राकेश नरवाल ने इस मैच में सबसे ज्यादा 13 अंक अर्जित किए।

मैच की बात करें तो राकेश नरवाल के सुपर रेड ने गुजरात को लगातार छह अंक अर्जित करवाए। यूपी के सुरेंद्र गिल ने समझदारी दिखाते हुए अपनी टीम को ऑल आउट होने से बचाया और मुकाबले में वापसी करवाई। इसके बाद यूपी योद्धा ने वापसी की कोशिश की और पहले हाफ के अंत में 14-20 से पिछड़ रहे थे।

दूसरे हाफ में यूपी योद्धा के स्टार रेडर प्रदीप नरवाल का अलग ही रूप देखने को मिला। उन्होंने लगातार सफल रेड करते हुए अपनी टीम की मैच में वापसी कराई, जिसमें गुजरात को ऑल आउट करना भी शामिल था। प्रदीप ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए यूपी योद्धा को मैच टाई करवाने में मदद की।

दिल्ली-बंगाल और यूपी-गुजरात मैच के बाद डालिए अंक तालिका पर नजर:

Dean Elgar

SA vs IND 1st Test : टीम इंडिया ने मैच पर बनाई मजबूत पकड़, दक्षिण अफ्रीका ने गंवाए 4 विकेट

Melbourne Stars.

BBL 2021-22: टीम कैंप में कोविड-19 मामला आने के कारण पर्थ स्कॉर्चर्स और मेलबर्न स्टार्स के बीच मैच स्थगित