in

प्रो कबड्डी लीग 2021: यूपी-हरियाणा मुकाबला टाई रहा, बेंगलुरु बुल्स ने दबंग दिल्ली को बुरी तरह मात दी

बुल्स के पवन सहरावत ने इस सीजन में अपने 100 रेड पॉइंट्स भी पूरे किए।

प्रो कबड्डी लीग में 12 जनवरी को इस सीजन के 50 मैच पूरे हो गए। दिन के मुकाबलों की बात की जाए तो पहले यूपी योद्धा और हरियाणा स्टीलर्स का मैच हुआ जो टाई रहा। वहीं, बेंगलुरु बुल्स ने दबंग दिल्ली को रौंद डाला।

यूपी योद्धा की गलतियां पड़ी उसपर भारी

प्रो कबड्डी लीग के 49वें मैच में यूपी योद्धा और हरियाणा स्टीलर्स के बीच हुआ रोमांचक मैच 36-36 से टाई रहा। हरियाणा स्टीलर्स ने मैच की शुरुआत अच्छे तरीके से करते हुए डिफेंस में यूपी योद्धा के तीनों प्रमुख रेडर्स (परदीप नरवाल, श्रीकांत जाधव और सुरेंदर गिल) को आउट किया। हालांकि यूपी योद्धा के डिफेंस ने परदीप नरवाल को रिवाइव कराया और उन्होंने फॉर्म में वापसी करते हुए लगातार रेड में अंक हासिल किए।

यूपी और हरियाणा स्टीलर्स की टीम ने बहुत जल्दी डू और डाई रेड पर खेलना शुरू कर दिया। परदीप नरवाल को एक बार फिर मैच में वापस शामिल किया गया, लेकिन वो आते ही सुपर टैकल हो गए। मैच के 32वें मिनट में दूसरी बार यूपी योद्धा ने हरियाणा स्टीलर्स को ऑल-आउट किया। हालांकि यूपी के डिफेंस ने काफी खराब प्रदर्शन किया और इसका फायदा विकास कंडोला ने उठाते हुए मुकाबले को टाई कराया।

बेंगलुरु बुल्स ने दबंग दिल्ली को धो दिया

प्रो कबड्डी लीग के 50वें मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स ने दबंग दिल्ली को 61-22 से करारी शिकस्त दी। पवन सेहरावत ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए इस सीजन में अपने 100 रेड पॉइंट्स पूरे किए और साथ में ही अपने करियर के 800 रेड पॉइंट्स भी पूरे किए। शुरुआत में दबंग दिल्ली के लिए विजय रेड में पॉइंट लेकर आए और डिफेंस में उन्होंने पवन कुमार सेहरावत को आउट भी किया। हालांकि बेंगलुरु बुल्स ने रेडिंग और डिफेंस में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए दबंग दिल्ली के ऊपर दबाव बनाया।

दूसरे हाफ में भी बेंगलुरु बुल्स ने अपनी बढ़त को कमजोर नहीं होने दिया और पूरी तरह से दबंग दिल्ली के ऊपर दबाव बनाया। वो एक बार फिर दिल्ली को ऑल-आउट करने के करीब आए और 25वें मिनट में तीसरी बार बुल्स ने दबंग दिल्ली को ऑल-आउट किया। अंत में बुल्स ने आसानी से इस मैच को जीत लिया और दबंग दिल्ली को एक अंक भी नहीं मिला।

यूपी-हरियाणा और बेंगलुरु-दिल्ली मैचों के बाद अंक तालिका:

PSL trophy. (Photo Source: Twitter)

PSL 2022 : टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए पीसीबी ने बनाया मास्टर प्लान

Ajinkya Rahane

SA vs IND : सोशल मीडिया पर लोगों ने अजिंक्य रहाणे को दिया फेयरवेल, बैटिंग कोच भी दे चुके हैं अंतिम विदाई के संकेत