in

प्रो कबड्डी लीग 2021: तमिल ने हरियाणा को हराया, जयपुर ने दिल्ली का विजयी रथ रोका

नवीन कुमार ने एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया।

Naveen Kumar during his record raid night against Bengal Warriors (Photo Source: Pro Kabaddi League)
Naveen Kumar during his record raid night against Bengal Warriors (Photo Source: Pro Kabaddi League)

प्रो कबड्डी लीग में 10 जनवरी को दो मुकाबले खेले गए जिसमें पहले तमिल थलाइवाज ने हरियाणा स्टीलर्स को आसानी से मात दे दी। वहीं दूसरे मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स ने दबंग दिल्ली के जीत के रथ को रोका लेकिन दिल्ली अब भी अंक तालिका के शीर्ष पर मौजूद है।

तमिल थलाइवाज ने हराया हरियाणा स्टीलर्स को

प्रो कबड्डी लीग के 45वें मैच में तमिल थलाइवाज ने हरियाणा स्टीलर्स को 45-26 से हराते हुए बहुत ही जबरदस्त मैच जीता। तमिल थलाइवाज ने मैच की शुरुआत जबरदस्त तरीके से की और हरियाणा स्टीलर्स के रेडर्स और डिफेंडर्स को बिल्कुल नहीं चलने दिया। इसी वजह से मैच के छठे मिनट में तमिल थलाइवाज ने पहली बार हरियाणा स्टीलर्स को ऑल-आउट किया। तमिल थलाइवाज ने इसके बाद भी हरियाणा स्टीलर्स को कोई मौका नहीं दिया और अपनी पकड़ को पूरी तरह से बनाए रखा।

तमिल थलाइवाज ने दूसरे हाफ की जबरदस्त शुरुआत की और 23वें मिनट में मंजीत ने हरियाणा स्टीलर्स के दोनों डिफेंडर्स को आउट करते हुए उन्हें मैच में तीसरी बार ऑल-आउट किया। हरियाणा का डिफेंस काफी कमजोर खेला और इसका फायदा तमिल थलाइवाज के रेडर्स ने अच्छे से उठाया। अंत में तमिल थलाइवाज ने आसानी से इस मैच को जीत लिया और हरियाणा स्टीलर्स को एक अंक भी नहीं मिला।

नवीन एक्सप्रेस ने बनाया रिकॉर्ड लेकिन हार गई दबंग दिल्ली

प्रो कबड्डी लीग के 46वें मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स ने दबंग दिल्ली को 30-28 से हराते हुए रोमांचक जीत दर्ज की। यह दबंग दिल्ली की इस सीजन की पहली हार है, लेकिन वो अभी भी पहले स्थान पर ही हैं। नवीन कुमार ने इसी मैच में प्रो कबड्डी में अपने 600 रेड पॉइंट्स भी पूरे किए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

पहले हाफ के बाद दोनों टीमों का स्कोर 12-12 से बराबरी पर रहा। नवीन कुमार और अर्जुन देशवाल के ऊपर सभी की नजर थी, लेकिन डिफेंस ने इन दोनों को चलने नहीं दिया। अंत में दोनों टीमों ने डू और डाई पर खेलना ज्यादा सेफ समझा। जयपुर के साहुल ने डिफेंस 4 और दबंग दिल्ली के संदीप नरवाल ने 3 टैकल पॉइंट्स हासिल किए।

दूसरे हाफ में भी मुकाबला काफी धीमी रफ्तार में चला, लेकिन नवीन ने अपनी रेड में बचे हुए दोनों डिफेंडर्स को आउट किया और इसी के साथ दबंग दिल्ली ने पहली बार जयपुर पिंक पैंथर्स को ऑल-आउट किया। जयपुर पिंक के लिए साहुल कुमार ने हाई 5 भी पूरा किया। आखिरकार 37वें मिनट में जयपुर पिंक पैंथर्स ने दबंग दिल्ली को ऑल-आउट किया और मैच में अहम मौके पर लीड हासिल की।

तमिल-हरियाणा और जयपुर-दिल्ली मैच के बाद अंक तालिका:

Chris Morris

दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया

Hanuma Vihari. (Photo Source: Instagram)

केपटाउन टेस्ट से हनुमा विहारी के बाहर होने पर सोशल मीडिया पर मिली प्रतिक्रियाएं, यूजर्स ने बदकिस्मत क्रिकेटर तक कह डाला