Advertisment

रोहित, सिराज और शमी पर बोर्ड ने बिठाई जांच! गेंद के साथ छेड़छाड़ कर विकेट ले रहे गेंदबाज; 2 मैच के लिए लगा बैन

Board investigates Rohit, Siraj and Shami! Bowlers taking wickets by tampering with the ball; Banned for 2 matches: रोहित, सिराज और शमी पर बोर्ड ने बिठाई जांच! गेंद के साथ छेड़छाड़ कर विकेट ले रहे गेंदबाज; 2 मैच के लिए लगा बैन

author-image
Joseph T J
New Update
IND vs SL

Board investigates Rohit, Siraj and Shami! Bowlers taking wickets by tampering with the ball; Banned for 2 matches

एक पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने एक पाकिस्तानी टीवी न्यूज चैनल पर गंभीर आरोप लगाया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड और भारतीय क्रिकेट बोर्ड पर 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप में धोखाधड़ी का आरोप लगा है। दोनों बोर्ड पर भारत को सीम और स्विंग मूवमेंट में मदद के लिए अलग-अलग गेंदें देने का आरोप है। 

Advertisment

पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन रजा के बारे में लगभग हर क्रिकेट फैन जानता है। हसन रज़ा के नाम सबसे कम उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का विश्व रिकॉर्ड है। उन्होंने 14 साल की उम्र में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए डेब्यू किया था। हसन रजा क्रिकेट के मैदान पर कमाल के रिकॉर्ड नहीं लिख सके. इसके चलते उन्हें टीम छोड़नी पड़ी. हसन रजा, जो अब 41 साल के हैं। अब उन्होंने एक ऐसा बयान दिया जिसके बारे में शायद 14 साल का बच्चा भी नहीं सोच सकता।

आखिर क्या हुआ था ऐसा?

श्रीलंका पर भारत की जीत के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा ने अजीब बयान दिया है. रजा का कहना है कि भारतीय जिन गेंदों से गेंदबाजी कर रहे हैं उनमें कुछ बदलाव किए जा सकते हैं और इस मामले की जांच होनी चाहिए.

Advertisment

इस बयान के बाद उनसे एंकर पूछता है, “क्या ऐसी संभावना है कि भारतीय गेंदबाजों को अलग गेंद दी जा रही है? भारतीय गेंदबाजों को जितनी मात्रा में सीम और स्विंग मिल रही है, उससे ऐसा लगता है कि भारतीय गेंदबाज गेंदबाजी विकेट पर गेंदबाजी कर रहे हैं, 'अजीब गरीब' (अजीब) सीम और स्विंग।'

इसपर रज़ा जवाब देते हैं: “शायद दूसरी पारी में बॉल चेंज हो जाता है; जिस तरह से बोर्ड उन्हें बॉल दे रहा है, या फिर थर्ड अंपायर पैनल दे रहा है, या बीसीसीआई दे रहा है; इसका निरीक्षण होना चाहिए”, रज़ा उर्दू में कहते हैं।

सोशल मीडिया पर हसन रजा का वीडियो वायरल होने के बाद लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इस बयान के बाद कुछ ऐसे रिपोर्ट्स सामने आ रहे हैं कि रोहित-सिराज और शमी के खिलाफ बोर्ड जांच बैठाएगी। अगर ऐसा सच में हुआ तो शायद वर्ल्ड कप के फाइनल तक इन खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल हो जाएगा! आपकी इसपर क्या राय है? आपको बता दें कि इन खबरों की पुष्टि नहीं हुई है। 

Advertisment

 

हसन रजा