Advertisment

"क्रिकेट का भगवान बदल गया है" विराट कोहली के शतक पर सचिन-रोहित-अनुष्का और बॉलीवुड सितारों ने दिया बवाल रिएक्शन; देखें

"क्रिकेट का भगवान बदल गया है" विराट कोहली के शतक पर सचिन-रोहित-अनुष्का और बॉलीवुड सितारों ने दिया बवाल रिएक्शन; देखें

author-image
Joseph T J
New Update
virat

virat kohli

सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों के अविश्वसनीय रिकॉर्ड को तोड़ते हुए, विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में अपना 50 वां शतक लगाया। विराट ने लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर रन बनाकर ये रिकॉर्ड बनाया. कुछ दिन पहले ही विराट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. बुधवार को मुंबई में गर्मी और उमस के बावजूद विराट ने संयम के साथ खेलते हुए यह सम्मानजनक शतक जमाया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट का यह 80वां शतक है। विराट के नाम अब टेस्ट में 29 और ट्वेंटी20 में एक शतक है. 2009 में विराट ने अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाया था. 14 साल बाद विराट ने वनडे शतकों का अर्धशतक पूरा किया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ यह विराट का छठा वनडे शतक है. घरेलू मैदान पर कोहली का यह 22वां शतक है.

भारत की पारी 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की 71 रन की साझेदारी के बाद रोहित आउट हो गए। विराट ने हमेशा की तरह सिंगल डबल के साथ पारी की शुरुआत की. भीषण गर्मी के कारण विराट को ऐंठन भी हुई लेकिन इससे उनकी एकाग्रता पर कोई असर नहीं पड़ा. वर्ल्ड कप में नॉकआउट मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने वाले विराट ने इस शतक से सभी नाकामियों को धो डाला. शतक के बाद विराट ने मैदान पर मौजूद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को देखकर अपना सर झुकाया और अपने 50वें शतक का जश्न मनाया। हालांकि कोहली 117 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी इस पारी में 2 छक्के और 9 चौके लगाए। 

देखें कोहली के शतक के बाद अनुष्का शर्मा, सचिन तेंदुलकर से लेकर सभी के रिएक्शन-

 

ANUSHKASACHIN

KOHLI

SHARMA

SACHIN

HERO

रोहित शर्मा और ड्रेसिंग रूम ने कुछ ऐसा दिया कोहली के शतक पर रिएक्शन 

Virat Kohli