Advertisment

वर्ल्ड कप के अगले मैच से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर लगा बैन, क्रिकेट बोर्ड से बड़ा झटका!

इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि छुट्टियां मना रहे खिलाड़ियों के लिए धर्मशाला में ट्रैकिंग पूरी तरह से प्रतिबंधित यानी बैन है। दो दिन के छुट्टी के दौरान वे ट्रैकिंग नहीं कर सकेंगे.

author-image
Joseph T J
New Update
Virat Kohli eye new record

भारत

वर्ल्ड कप 2023 के बीच इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय खिलाड़ियों को बड़ा झटका दिया है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया के लगातार पांच मैच जीतने के बाद इंडियन क्रिकेट बॉर्ड ने ऐसा नोटिस जारी किया है जो शायद खिलाड़ियों को पसंद नहीं आए. टीम इंडिया ने पांचवां मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेला. इसके बाद अगला मैच लंबे अंतराल के बाद 29 अक्टूबर रविवार को खेला जाएगा. ऐसे में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को धर्मशाला में दो दिन का ब्रेक दिया गया है.

Advertisment

इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि छुट्टियां मना रहे खिलाड़ियों के लिए धर्मशाला में ट्रैकिंग पूरी तरह से प्रतिबंधित यानी बैन है। दो दिन के छुट्टी के दौरान वे ट्रैकिंग नहीं कर सकेंगे. हालांकि, भारतीय खिलाड़ी इस ब्रेक के दौरान धर्मशाला की खूबसूरती का पूरा आनंद ले सकेंगे. लेकिन खिलाड़ियों को पैराग्लाइडिंग करने की भी अनुमति नहीं है। 

क्यों बैन किया गया भारतीय क्रिकेटरों के लिए ट्रैकिंग?

Advertisment

इंडियन क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी द्वारा एक निजी चैनल को दिए गए बयान के मुताबिक, टीम इंडिया के खिलाड़ी ट्रैकिंग के लिए नहीं जा सकते. वहीं, टूर्नामेंट के दौरान कोई भी भारतीय खिलाड़ी पैराग्लाइडिंग नहीं कर सकता क्योंकि यह खिलाड़ी के अनुबंध के खिलाफ हो सकता है। 

भारत टूर्नामेंट का छठा मैच इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेलेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया बुधवार 25 अक्टूबर को लखनऊ पहुंचेगी. इससे पहले खेले गए पांच मैचों में अजेय रही टीम इंडिया अंक तालिका में टॉप पर है. भारत अब तक टूर्नामेंट में सभी मैच जीतने वाली एकमात्र टीम है.

गौरतलब है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने रन चेज करते हुए सभी पांच मैच जीते हैं. पहले मैच में रनों का पीछा करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से, दूसरे मैच में अफगानिस्तान को 8 विकेट से, तीसरे मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से, चौथे मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से और पांचवें मैच में न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया। .

ODI World Cup 2023