Advertisment

वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली ने लगाई छलांग, रोहित शर्मा से आगे निकले, यहां देखें अपडेटेड लिस्ट...

ODI WORLD CUP 2023 CRICKET ODI RANKING: विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में ऊपर चढ़ गए हैं। स्टार खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट कप्तान रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ दिया है और रैंकिंग में छठे स्थान पर कब्जा कर लिया है।  

author-image
Joseph T J
New Update
VIRAT

विराट कोहली

मौजूदा अंतरराष्ट्रीय वर्ल्ड कप 2023 में कुछ शानदार पारियां खेलने के बाद, विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में ऊपर चढ़ गए हैं। स्टार खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट कप्तान रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ दिया है और रैंकिंग में छठे स्थान पर कब्जा कर लिया है।

 

वहीं, शुभमन गिल दूसरे स्थान पर काफी मजबूती से टिके हुए हैं और नंबर 1 पर बाबर आजम की स्थिति के काफी करीब हैं। भले ही कोहली आगे निकल गए हों, लेकिन रोहित अभी भी रैंकिंग में आठवां स्थान हासिल कर टॉप 10 में हैं।

Advertisment

बाबर आजम और शुभमन गिल के अलावा, कोहली से पहले आने वाले खिलाड़ी डेविड वार्नर (5वें), हेनरिक क्लासेन (चौथे) और क्विंटन डी कॉक (तीसरे) हैं।

क्विंटन विश्व कप अभियान में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वह वर्तमान में 407 रन के साथ मार्की टूर्नामेंट में अग्रणी रन स्कोरर हैं, उनका उच्चतम स्कोर 174 रन है।

कैसी है अंतरराष्ट्रीय वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग?

वहीं, आयरलैंड के हैरी टेक्टर रोहित से पहले 7वें स्थान पर हैं। रस्सी वैन डेर डुसेन नौवें स्थान पर हैं, जबकि इमाम-उल-हक दसवें स्थान पर वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग की शीर्ष 10 सूची में शामिल हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के आखिरी मैच में, कोहली सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक वनडे शतक (49) बनाने के रिकॉर्ड की बराबरी करने के करीब थे। हालांकि, मैट हेनरी की गेंद पर कैच आउट होने से उनका सपना टूट गया, लेकिन फिर भी उन्होंने 95 रनों की शानदार पारी खेली. क्विंटन के बाद, कोहली ने टूर्नामेंट में सबसे अधिक 354 रन बनाए हैं, उनके बाद रोहित हैं जिन्होंने 311 रन बनाए हैं।

ODI World Cup 2023