Advertisment

साउथ अफ्रीका की जीत से बदल गई वर्ल्ड कप की अंक तालिका! जानें कहां है भारत और बाकी टीमें

अब दक्षिण अफ्रीका की जीत ने न्यूजीलैंड को अंक तालिका में नीचे धकेल दिया है। बांग्लादेश को हराकर दक्षिण अफ्रीका 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. कीवी टीम तीसरे स्थान पर खिसक गई। दोनों टीमों के 4 मैचों से 8-8 अंक हैं।

author-image
Joseph T J
New Update
SOUTH AFRICA HAMMERED ENGLAND BY 229 RUNS AT WANKHEDE....!

south africa

मंगलवार को हुए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में दक्षिण अफ्रीका टीम ने बड़ी जीत हासिल की। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए मैच में उन्होंने बांग्लादेश को 149 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. इस जीत के साथ अफ्रीका अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है. हालांकि, इसमें न्यूजीलैंड की टीम आखिरी मैच में भारत से हार गई थी.  

मंगलवार, 24 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच विश्व कप का मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रोटियाज ने 382 रनों का विशाल स्कोर बनाया. दमदार फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 140 गेंदों में 15 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 174 रन बनाए. जवाब में महमूदुल्लाह (111) के शतक के बावजूद बांग्लादेश 46.3 ओवर में 233 रन ही बना सका. 

प्वाइंट टेबल में बदलाव

साउथ अफ्रीका की इस बड़ी जीत से प्वाइंट टेबल में बदलाव हो गया है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अब तक टूर्नामेंट में अजेय है और टॉप पर है. इस बीच न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है. पिछले मैच में न्यूजीलैंड को भारत से हार मिली थी. हालाँकि, अब दक्षिण अफ्रीका की जीत ने न्यूजीलैंड को अंक तालिका में नीचे धकेल दिया है। बांग्लादेश को हराकर दक्षिण अफ्रीका 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. कीवी टीम तीसरे स्थान पर खिसक गई। दोनों टीमों के 4 मैचों से 8-8 अंक हैं। लेकिन नेट रन रेट में दक्षिण अफ्रीका का दबदबा रहा. 

इंग्लैंड सबसे निचले पायदान पर

ऑस्ट्रेलिया मौजूदा विश्व कप तालिका में चौथे स्थान पर है। इसके बाद पाकिस्तान 5वें और अफगानिस्तान 6वें स्थान पर है. इन तीनों टीमों के 4-4 अंक हैं. अफगानिस्तान ने अपने पिछले मैच में पाकिस्तान को बुरी तरह हराया था. नीदरलैंड सातवें और श्रीलंका 8वें स्थान पर है. मौजूदा विश्व चैंपियन इंग्लैंड 9वें स्थान पर है जबकि बांग्लादेश आखिरी स्थान पर है। नीदरलैंड, श्रीलंका, इंग्लैंड और बांग्लादेश के 2-2 अंक हैं।

ODI World Cup 2023