Advertisment

कोहली पर लगा बैन! विकेट की बेल्स के साथ छेड़छाड़ करने का वीडियो वायरल; देखकर बताए क्या विराट ने चीटिंग की?

check out: video of virat kohli moving wicket bells in the 1st test match between south africa and india; video went viral: विकेट की बेल्स के साथ छेड़छाड़ करने का वीडियो वायरल; देखकर बताए क्या विराट ने चीटिंग की?

author-image
Joseph T J
New Update
virat kohli

SA vs IND 1st Test: virat kohli moving bells, Video went viral

SA vs IND 1st Test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है. हालांकि इस मैच में विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी से फैन्स का ध्यान नहीं खींच पाए, लेकिन फील्डिंग के दौरान विराट ने कुछ ऐसा किया. इसके बाद उनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. फैंस अब मजाक में कह रहे हैं कि विराट कोहली ने मैदान पर एक चाल चली है. इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका की साझेदारी को तोड़ दिया।

Virat Kohli Video: विराट की चाल से टीम इंडिया को मिला विकेट -

दरअसल, जब क्रीज पर डीन एल्गर और टोनी डी जॉर्जी बल्लेबाजी कर रहे थे तो काफी देर तक टीम इंडिया को एक भी विकेट नहीं मिला. फिर ओवर के बाद विराट कोहली स्टंप्स के पास गए और बेल्स हिला दी. इसके बाद गेंदबाजी करने आए जसप्रीत बुमराह ने विकेट लिया और दक्षिण अफ्रीका की साझेदारी को तोड़ दिया. बुमराह ने टोनी डीजॉर्ज को आउट किया. इसके बाद सोशल मीडिया पर विराट कोहली की विकेट बेल्स छूते हुए तस्वीरें वायरल होने लगी हैं.

विराट से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच के दौरान कुछ ऐसा ही किया था. इसके बाद अगले ओवर में इंग्लैंड की टीम को भी एक विकेट मिल गया. अब सोशल मीडिया पर कई यूजर्स विराट कोहली और स्टुअर्ट ब्रॉड की तस्वीरें शेयर कर रहे हैं.

भारतीय टीम की पहली पारी 245 रन पर समाप्त -

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की दूसरे दिन की पहली पारी 67.4 ओवर में 245 रन पर समाप्त हो गई। भारत ने आज आठ विकेट पर 208 रन से आगे खेलना शुरू किया और टीम 37 रन जोड़ने में सफल रही. दिन का पहला झटका गेराल्ड कोएत्ज़ी ने मोहम्मद सिराज (22 गेंदों पर 5) को पवेलियन भेजकर दिया। वहीं, नांद्रे बर्जर ने राहुल को क्लीन बोल्ड कर भारत की पारी का अंत किया।

आज जब टीम इंडिया मैदान पर उतरी तो राहुल 70 रन बनाकर खेल रहे थे. इसके बाद उन्होंने कोएत्ज़ी पर छक्का लगाकर अपना आठवां टेस्ट शतक पूरा किया। वह 137 गेंदों पर 14 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 101 रन बनाकर आउट हुए। साउथ अफ्रीका की ओर से कगिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए हैं. नांद्रे बर्जर ने तीन विकेट लेकर उनकी मदद की. मार्को जैनसेन और गेराल्ड कोएत्ज़ी को एक-एक विकेट मिला।

Virat Kohli