in

कनाडा ओपन: सिमोना हालेप ने तीसरी बार जीता नेशनल बैंक ओपन का खिताब, टॉप 10 रैंकिंग में बनाई जगह

हालेप ओपन ऐरा में इस खिताब को तीसरी बार जीतने वाली पांचवी खिलाड़ी हैं।

simona halep (image credit: twitter )

पूर्व विश्व नंबर 1 रोमानिया की सिमोना हालेप ने रविवार, 14 अगस्त को अपने करियर में तीसरी बार नेशनल बैंक ओपन का खिताब जीत लिया है। इस जीत के साथ ही हालेप ने टॉप 10 रैंकिंग में अपनी जगह बना ली है। साल 2016 और 2018 की चैंपियन हालेप ने दो घंटे 16 मिनट तक चले मैच में ब्राजील की बीतरीज हद्दाद माइया  को 6-3, 2-6, 6-3 से जीतकर अपना 24वां डब्ल्यूटीए टूर एकल खिताब जीत लिया।

कैसा रहा उनका मैच?

  • पहले सेट के शुरुआती 20 मिनटों मे बीटरिज ने हालेप पर 3-0 की बढ़त ले ली थी।
  • हालांकि हालेप ने बेहतरीन वापसी कर लगातार 6 गेम जीत सेट अपने नाम किया।
  • दूसरे सेट में बीटरिज ने 4-0 से बढ़त ले ली और 6-2 से जीत गई।
  • तीसरे सेट में हालेप शुरुआत से भारी पड़ीं और सेट के साथ मैच भी जीत लिया।

मैच को लेकर क्या कहा हालेप ने?

हालेप ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “हद्दाद माइया  के खिलाफ खेलना कभी आसान नहीं होता। उसने मुझे कुछ हफ्ते पहले हराया था। … मुझे पता था कि यह एक अच्छी चुनौती और अच्छी लड़ाई होगी। इसलिए मैं सच में खुश हूं कि मैंने महत्वपूर्ण समय में मजबूत वापसी की।”

हालेप ने आगे कहा, “यह इसे और भी खास बनाता है क्योंकि मैं वास्तव में इसे टोरंटो में भी जीतना चाहती थी। यहां कई रोमानियन हैं और वे हमेशा मेरा समर्थन करने आते हैं। इसलिए मैं खुश हूं कि मैं यहां भी जीत सकी।”

उन्होंने कहा कि, “मुझे लगता है कि टॉप 10 में वापस आना एक बड़ी बात है। जब मैंने वर्ष की शुरुआत की तो मैं बहुत आश्वस्त नहीं थी और मैंने वर्ष के अंत में टॉप 10 में आने का लक्ष्य निर्धारित किया था। और अब मैं टॉप10 में हूं। इसलिए यह एक बहुत ही खास पल है। मैं इसका आनंद लूंगी। मैं खुद को श्रेय दूंगी। मैं बस और अधिक उपलब्धियों के लिए सपना देख रही हूं।”

हालेप ओपन ऐरा में इस खिताब को तीसरी बार जीतने वाली पांचवी खिलाड़ी हैं। क्रिस एवर्ट, मार्टिना नवरातिलोवा और सेरेना विलियम्स उनसे पहले ये काबिले तारीफ कारनामा कर चुकी हैं।

 

Ravindra Jadeja (Source: BCCI/IPL)

रवींद्र जडेजा अब नहीं होंगे चेन्नई टीम में शामिल? रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Martin Guptil

मार्टिन गप्टिल रोहित शर्मा को पीछे छोड़ बनें नंबर 1, जानें रोहित शर्मा का कौन सा रिकार्ड तोड़ा?