Advertisment

Asian Games 2023 में देश की बेटियों का दबदबा, Tennis और Squash में विरोधियों को दी मात

Asian Games Squash:  भारतीय महिलाओं ने स्क्वैश टीम और टेनिस (TENNIS) में अपने विरोधियों को धूल चटाते हुए अगले पायदान में जगह बनाई है।

author-image
Manoj Kumar
New Update
asian games ankita raina

Asian Games Squash:  भारतीय महिला स्क्वैश टीम ने एशियन गेम्स 2023 में पूल बी के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 3-0 से हराया है।  अनाहत सिंह, जोशना चिनप्पा और तन्वी खन्ना ने अपने-अपने मुकाबलों में लगातार गेम जीते।

Advertisment

अगले दो ग्रुप मैचों में भारत का सामना कल सुबह 7:30 बजे से नेपाल और मकाओ चीन से होगा। अंडर-15 और अंडर-17 एशियाई चैंपियन पंद्रह वर्षीय अनाहत ने भारत बनाम पाकिस्तान महिला स्क्वैश पूल बी मुकाबले के पहले मैच में 3-0 से जीत हासिल कर भारत को बढ़त दिला दी।

उन्होंने सादिया गुल को 11-6, 11-6, 11-3 से हराया। वहीं, जोशाना ने पाकिस्तान की नूर उल हुदा सादिक के खिलाफ दूसरा मैच 11-2, 11-5, 11-7 से जीता।

Asian Games Tennis: अंकिता रैना महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में

Advertisment

भारतीय स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना ने मंगलवार को एशियाई खेलों में महिला सिंगल्स वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अंकिता ने प्री क्वार्टरफाइनल में हांगकांग की आदित्य पी करुणारत्ने को 6-1, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

इससे पहले रैना ने अपने दूसरे दौर के मैच में उज्बेकिस्तान की 17 वर्षीय सबरीना ओलिमजोनोवा को 6-0, 6-0 से हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई थी। यह मुकाबला सिर्फ 51 मिनट तक चला था। अंकिता रैना एशियन गेम्स खेलों के मिश्रित युगल में भी हिस्सा ले रही हैं। मिश्रित युगल में उन्होंने यूकी भांबरी के साथ जोड़ी बनाई है और दोनों खिलाड़ी आज पाकिस्तान के खिलाफ अपना मैच खेलेंगे।

Asian Games 2023 India General News