in

डेविस कप 2022: भारत ने डेनमार्क का किया सूपड़ा साफ, बनाई वर्ल्ड ग्रुप I में जगह

टीम इंडिया ने अपने सभी मुकाबले जीते।

Rohan Bopanna and Divij Sharan won the doubles rubber in Davis Cup World Group I Playoff 2022. (Photo Source: Twitter)
Rohan Bopanna and Divij Sharan won the doubles rubber in Davis Cup World Group I Playoff 2022. (Photo Source: Twitter)

डेविस कप 2022 के क्वालीफाइंग मुकाबलों का आगाज हो चुका है, जिसमें भारत भी हिस्सा ले रहा है। भारतीय टीम ने अपनी शुरुआत वर्ल्ड ग्रुप I प्लेऑफ से की जिसमें उसका सामना डेनमार्क से था। इस मुकाबले को भारत ने बड़ी ही आसानी से 4-0 से अपने नाम करते हुए वर्ल्ड ग्रुप I में जगह बनाई। युगल मैच जीतकर भारतीय टीम ने मुकाबला जीता।

भारत ने 4-0 से प्लेऑफ मुकाबला जीता

इस टाई के पहले मैच में रामकुमार रामानाथन का सामना क्रिस्टियन सिग्स्गार्ड से हुआ जिसे जीतने में उन्हें ज्यादा परेशानी नहीं हुई। रामकुमार ने यह मैच 6-3, 6-2 से अपने नाम कर टीम इंडिया को टाई में 1-0 से आगे कर दिया। वहीं, दूसरे एकल मैच में युकी भांबरी ने मिकाइल टोरपेगार्ड को 6-4, 6-4 से हराते हुए भारत को 2-0 की बढ़त दिला दी।

अब इसके बाद युगल मैच होना था जिसमें अनुभवी रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की भारतीय जोड़ी का सामना फ्रेडरिक नीलसन और मिकाइल टोरपेगार्ड से होना था। भारत को यह मैच जीतना था और वे वर्ल्ड ग्रुप I में अपनी जगह पक्की कर लेते। हालांकि, उम्मीद से विपरीत इस मैच में भारत को डेनिश जोड़ी से कड़ी टक्कर मिली और मुकाबला तीन सेट तक चला।

बोपन्ना-दिविज की जोड़ी को इस मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी जिसमें दो सेट टाई ब्रेकर तक गया। हालांकि, अंत में भारतीय जोड़ी विजयी साबित हुई और 6-7(3), 6-4, 7-6(4) से युगल जिताकर वर्ल्ड ग्रुप I में पहुंचा दिया।

टाई पहले ही जीतने के बावजूद चौथा मैच खेला गया जिसमें रामकुमार रामनाथन एकल के लिए कोर्ट पर उतरे। रामकुमार ने इसी टाई में अपना पहला मैच जीता था जिससे उम्मीद यही की जा रही थी कि यहां भी वे आसानी से विजय प्राप्त कर लेंगे। लेकिन जोहानस इंगिल्ड्सेन को हराने में रामकुमार को मशक्कत करनी पड़ी और वे 5-7, 7-5, 10-7 से जीते।

पाकिस्तानी फैन को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्नस लाबुशाने के नाम से दिक्कत, व्यक्त की अपनी पीड़ा

FRIENDSHIP CUP : रोमांचक मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने बॉलीवुड किंग्स को हराया, तो अन्य मैचों में वर्ल्ड लीजेंड्स ने दर्ज की दोहरी जीत