Advertisment

डेविस कप में भारतीय टीम की हार, रामकुमार रामनाथन ने नॉर्वे के खिलाफ गंवाया दूसरा मौका

रामकुमार उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे और अपने निचले क्रम के प्रतिद्वंद्वी दुरासोविच से 1-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा।

author-image
Manoj Kumar
New Update
डेविस कप में भारतीय टीम की हार, रामकुमार रामनाथन ने नॉर्वे के खिलाफ गंवाया दूसरा मौका

भारतीय टीम को अपने डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप के पहले दौर के मुकाबले में भारी हार का सामना करना पड़ा है। नॉर्वे के लिलीहैमर में दूसरे एकल में रामकुमार रामनाथन की विक्टर डुरासोविक से हार के बाद मेजबान टीम को 0-2 से बढ़त मिली है।

Advertisment

भारत के लिए नंबर 1 एकल खिलाड़ी रामकुमार उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे और अपने निचले क्रम के प्रतिद्वंद्वी दुरासोविच से 1-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, प्रजनेश गुणेश्वरन को पहले एकल में विश्व नंबर 2 और यूएस ओपन उपविजेता कैस्पर रूड 1-6 4-6 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद रामकुमार पर दूसरा मैच जीतकर भारत को बराबरी पर रखने की जिम्मेदारी थी, लेकिन अफसोस ऐसा मुमकिन नहीं हो पाया।

कम रैंक के खिलाड़ी से मिली हार

बता दें कि, रामकुमार दुनिया में 276 वें स्थान पर आते हैं लेकिन 325 वीं रैंकिंग वाले दुरासोविच ने उन्हें मुकाबले में कड़ी टक्कर दी और धूल चटाया। एक घंटे 16 मिनट तक चले मुकाबले में रामकुमार 1-6, 4-6 के अंतर से हार गए।

दुरासोविच ने पहले सेट में पांच एस गिराए जबकि रामकुमार की सर्विस दो बार तोड़ी। पहले सेट में रामकुमार अपनी पहली सर्विस को 1-1 से बराबर करने में सफल रहे, लेकिन उसके बाद दुरसोविक ने अपना दबदबा बनाया। रामकुमार के दो फ़ाउल भी थे जिसके कारण मामला और बिगड़ गया और उनके हाथ से पहला सेट निकाल गया। 

रामकुमार ने दूसरे सेट में वापसी करने की कोशिश की लेकिन वह दुरासोविक को 2-1 की बढ़त दिला बैठे। और मैच धीरे-धीरे रामकुमार के हाथों से निकल गया।

Advertisment

पहले दौर में विश्व के 335वें नंबर के खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ने दुनिया के दूसरे नंबर के कैस्पर रूड के खिलाफ कुछ संघर्ष किया, लेकिन वो रूड के सामने ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और एक घंटे दो मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-4 से हार गए।

दो हार के साथ, भारत को अब प्रतियोगिता में बने रहने के लिए पांच मैचों के विश्व ग्रुप मुकाबले में अपने सभी तीन मैच (दो एकल और एक युगल) में जीत चाहिए होगी।

शनिवार को भारत के युकी भांबरी और साकेत माइनेनी की जोड़ी युगल मुकाबले में उतरेगी, जबकि प्रजनेश गुणेश्वरन और रामकुमार रामनाथन रिवर्स सिंगल्स मैचों में क्रमशः विक्टर डुरासोविक और कैस्पर रूड से भिड़ेंगे। भारत को टाई जीतने और अगले साल होने वाले डेविस कप क्वालीफाइंग दौर में पहुंचने के लिए अपने तीनों मैच जीतने होंगे।

General News India