in

नोवाक जोकोविच को यूएस ओपन 2022 से बाहर किए जाने पर जॉन इस्नर ने जताई निराशा, कहा यह पागलपन है

नोवाक जोकोविच को यूएस ओपन 2022 से पहले जॉन इस्नर ने दिया अपना समर्थन।

Novak Djokovic ( Image Credit: Twitter)
Novak Djokovic ( Image Credit: Twitter)

जॉन इस्नर ने बुधवार, 3 अगस्त को नोवाक जोकोविच और यूएस ओपन 2022 से उन्हें बाहर किए जाने को लेकर अपनी भावना व्यक्त की है। मौजूदा स्थितियों के हिसाब से जोकोविच फाइनल ग्रैंड स्लैम से बाहर रहेंगे क्योंकि उन्होंने कोरोनोवायरस का वैक्सीन अभी तक नहीं लिया है।

इस बारे में कई फैंस ने जोकोविच के प्रति कोई सहानुभूति नहीं दिखाई है, वहीं बहुत से लोगों का मानना है कि वह यूएस ओपन में भाग लेने के योग्य हैं। विंबलडन के समापन के बाद से ही इस विषय पर सोशल मीडिया पर काफी बहस चल रही है। वहीं, जोकोविच के अधिकांश साथी खिलाड़ी या तो वैक्सीन का समर्थन कर रहे हैं या इस मुद्दे पर चुप रहना पसंद कर रहे हैं। वहीं कुछ ऐसे भी खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने इस सर्बियाई खिलाड़ी का पक्ष लिया है।

एक ट्वीट में किसी फैन ने पूछा की क्या कोई जोकोविच के साथ खड़ा है तब जॉन इस्नर ने 21 बार के मेजर चैंपियन को अपना समर्थन दिया।

ट्वीट में लिखा था कि , “क्या कोई एक्टिव टेनिस प्लेयर अमेरिका को जोकोविच को खेलने की अनुमति देने के लिए आग्रह करेगा।?

इसपर जॉन ने लिखा कि, “हाँ, यह पागलपन है, इस चीज की वजह से वह इस टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएंगे।”

जोकोविच को टूर्नामेंट से निकाला गया बाहर 

जोकोविच आगामी यूएस ओपन में प्रतिस्पर्धा नहीं कर पाएंगे क्योंकि यूएस देश के नियमों में विदेशी यात्रियों को उनके सीमाओं में प्रवेश करने के लिए कोविड वैक्सीन लगाने की आवश्यकता होती है।

विंबलडन की सफलता के बाद सर्बियाई ने यह भी स्पष्ट कर दिया था कि उन्होंने कोविड वैक्सीन लेने के बारे में नहीं सोचा है, और जब तक यह प्रतिबंध हटा नहीं लिया जाता है, तब तक वह यूएस ओपन में भाग नहीं लेंगे।

उन्होंने कहा कि, “मैंने वैक्सीन नहीं ली है और न ही मैं वैक्सीन लेने पर कोई योजना बना रहा हूँ। तो मेरे लिए सबसे अच्छी खबर यही होगी की वह यह प्रतिबंध हटा दें ताकि मैं उस टूर्नामेंट का हिस्सा बन सकूँ। हालांकि यह छूट देना इतना भी आसान नहीं।”

अंतरराष्ट्रीय टी-20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव और तबरेज शम्सी बनेंगे नंबर 1, बाबर आजम को बड़ा खतरा

Pakistan

एशिया कप 2022 के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों की कराई टीम में वापसी