in

डेविस कप फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं होंगे निक किर्गियोस

ऑस्ट्रेलियाई टेनिस स्टार निक किर्गियोस ने डेविस कप से दूर रहने का फैसला किया है।

27 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई टेनिस स्टार निक किर्गियोस ने डेविस कप से दूर रहने का फैसला किया है। वह अगले महीने से शुरू होने वाले फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी गैरमौजूदगी में एलेक्स डि मिनौर अगले महीने जर्मनी में टीम की अगुवाई करेंगे।

किर्गियोस 2019 से स्पर्धाओं में टीम के कप्तान थे। वह टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकते थे, क्योंकि वह इस समय अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। हाल ही में उन्होंने विंबलडन में सर्बियाई सुपरस्टार नोवाक जोकोविच के खिलाफ अपना पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल खेला।

टीम के कप्तान लेटन हेविट ने मंगलवार को एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा कि, ‘निक किर्गियोस टीम में होते तो बहुत अच्छा होता लेकिन दुर्भाग्य से वह इस मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं हैं।’

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को पूल सी में रखा गया है, जहां वे 13 से 18 सितंबर को हैम्बर्ग में होने वाले फाइनल के लिए फ्रांस, बेल्जियम और जर्मनी से भिड़ेगी।

निक ने हाल के कुछ महीनों में शानदार प्रदर्शन किया

ऑस्ट्रेलियाई टीम के अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो इस सूची में थानासी कोकिनाकिस, एलेक्सी पोपिरिन और जेसन कुबले जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। इन तीनों के अलावा विंबलडन पुरुष युगल टूर्नामेंट के चैंपियन मैट एबडेन और मैक्स परसेल ऑस्ट्रेलिया की छह सदस्यीय टीम का हिस्सा होंगे।

पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई टीम ग्रुप चरण से एलिमिनेट हो गई थी, लेकिन अब वे अपने 29वें डेविस कप खिताब के लिए कम्पटीशन कर रहे हैं।

निक किर्गियोस की बात करें तो उन्होंने हाल के कुछ महीनों में शानदार खेल दिखाया है। निक उस समय सुर्खियों में आए जब राफेड नडाल ने विंबलडन 2022 से अपना नाम वापस ले लिया और इस कारण निक ने सीधे फाइनल में जगह बनाई।

किर्गियोस के फाइनल में पहुंचने के बाद सबकी नजरें उन पर थी कि वह सर्बियाई दिग्गज नोवाक जोकोविच को कितना कड़ा टक्कर देते हैं। बहरहाल किर्गियोस हार गए लेकिन टेनिस की दुनिया में उन्होंने अपना बनाया।

Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी में दिखती है एबी डिविलियर्स की झलक: रिकी पोंटिंग

धोनी को टीम इंडिया में लाने वाले बीसीसीआई के पूर्व एडमिनिस्ट्रेटर अमिताभ चौधरी का हर्ट अटैक से हुआ निधन