in

Laver Cup 2022 : लेवर कप में एक टीम के लिए खेलेंगे नडाल, फेडरर, एंडी मरे और जोकोविच, टीम यूरोप से जुड़े बिग-4

लेवर कप का पांचवां संस्करण लंदन में 23 से 25 सितंबर तक आयोजित होने वाला है।

( Image Credit: Amar Ujala)
( Image Credit: Amar Ujala)

लेवर कप का पांचवां संस्करण लंदन में 23 से 25 सितंबर तक आयोजित होने वाला है। इसका हिस्सा होने के लिए मौजूदा विंबलडन चैंपियन और खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक नोवाक जोकोविच ने पुष्टि की है कि वह राफेल नडाल, रोजर फेडरर और एंडी मरे के साथ ड्रीम टीम यूरोप लाइनअप में शामिल होंगे।

आखिरी बार 2018 में शिकागो में लेवर कप में भाग लेने वाले जोकोविच ने कहा कि वह इस साल लंदन में लौटने की उम्मीद कर रहे हैं। 21 बार के ग्रैंड स्लैम एकल चैंपियन जोकोविच ने कहा कि, ‘मैं सितंबर में लंदन के ओ2 एरिना में लेवर कप के लिए फिर से टीम यूरोप में शामिल होने के लिए उत्साहित हूं।’

उन्होंने आगे कहा कि, ‘यह ऐसा टूर्नामेंट है, जहां आप उन लोगों के साथ टीम के माहौल में खेल सकते हैं, जिनके खिलाफ आम तौर पर कम्पटीशन कर रहे हैं और राफेल, रोजर व एंडी के साथ जुड़ना, जो मेरे सबसे बड़े प्रतिद्वंदियों में से तीन है, वास्तव में यह हमारे खेल के इतिहास का एक अनूठा वक्त होने जा रहा है।

लेवर कप में टीम यूरोप अपराजित

टीम यूरोप के कप्तान ब्योर्न बोर्ग ने कहा कि, ‘मुझे नहीं लगता कि मैं एक टीम में खेल के इन चार आइकनों को एक साथ रखने की कल्पना कर सकता था। मुझे पता है कि वे, मेरी तरह इस क्षण के महत्व की सराहना करते हैं और वास्तव में इसके लिए तैयार रहेंगे। हर साल हमारा लक्ष्य जीतना होता है। टीम में राफेल, रोजर, एंडी और नोवाक के साथ मुझे हमारे मौके पसंद हैं।’

टीम यूरोप अब तक लेवर कप में अपराजित रहा है, प्राग 2017, शिकागो 2018, जिनेवा 2019 और बोस्टन 2021 में उसने जीत हासिल की है।

6 खिलाड़ियों के साथ टीम यूरोप लाइनअप को पूरा करने के लिए दो स्पॉट की घोषणा की जानी अभी बाकी है, जबकि मैकेनरो की टीम वर्ल्ड में अब तक कनाडा के फेलिक्स ऑगर-अलियासिम, अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज और अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन शामिल हुए हैं।

जेसन होल्डर कोविड पॉजिटिव होने के कारण भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से होंगे बाहर

Shikhar Dhawan

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच जीतने के बाद भी निराश हैं शिखर धवन, जानें क्या है कारण?