in

Wimbledon 2022: आखिरी विम्बलडन में सानिया मिर्जा का शानदार प्रदर्शन, मेट पाविक के साथ मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में बनाई जगह

करियर के आखिरी विम्बलडन में सानिया मिर्जा का शानदार सफर जारी है।

Sania Mirza
Sania Mirza ( Image Credit: Twitter)

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का विम्बलडन 2022 में शानदार प्रदर्शन जारी है। सानिया और मेट पाविक की जोड़ी ने मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में गैब्रिएला डाब्रॉस्की और जॉन पीयर्स की जोड़ी को करारी शिकस्त दी। सानिया-मेट की जोड़ी ने उन्हें 6-4, 3-6, 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इससे पहले सानिया मिर्जा 2017 में किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची थीं।

अपना आखिरी विम्बलडन खेल रही मिर्जा ने पाविक के साथ मिलकर कोर्ट 3 पर हुए मुकाबले में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। करीब पौने दो घंटे चले खेल में सानिया-मेट की जोड़ी ने पहला सेट 6-4 से जीता। इसके बाद विपक्षी जोड़ी से उन्हें जोरदार टक्कर मिली और वे दूसरा सेट 3-6 से हार गए। हालांकि तीसरे और निर्णायक सेट में सानिया-मेट की जोड़ी ने 7-5 से मैच अपने पक्ष में करते हुए अंतिम-4 में जगह बनाई।

 

अब सेमीफाइनल में सानिया-मेट की जोड़ी का सामना दूसरी सीड स्कूपस्की-क्रॉचजिक और सातवीं सीड फराह-ओस्तापेंको के बीच होने वाले मैच के विजेता जोड़ी से होगा।

इस सीजन के बाद संन्यास लेंगी सानिया मिर्जा

सानिया मिर्जा ने पहले ही घोषणा कर दी कि ये उनका आखिरी सीजन है और इसके बाद वह संन्यास ले लेंगी। सानिया मिर्जा ने 2015 में महिला डबल्स में यह खिताब जीता था, लेकिन इस बार वह पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गई। लेकिन मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंचकर उन्होंने अपना सफर जारी रखा है। वहीं फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले रोहना बोपन्ना विम्बलडन 2022 से बाहर हो गए हैं।

मिर्जा मिक्स्ड डबल्स में विम्बलडन के अलावा बाकी तीनों ग्रैंड स्लैम का टाइटल जीत चुकी है। वह 2021 में मिक्स्ड डबल्स के तीसरे दौर में हारकर बाहर हो गई थीं। इससे पहले 2017 में उन्होंने मिक्स्ड डबल्स में खेला था, लेकिन तब भी वह बाहर हो गई थीं, जबकि 2016 में दूसरे दौर में हारी थीं।

Virat Kohli and Babar Azam (Source: Twitter)

बाबर आजम से पत्रकारों ने विराट कोहली पर पूछा यह सवाल तो हैरान हो गए खिलाड़ी, पूछने लगे ‘कौन सा?’

LPL

लंका प्रीमियर लीग(LPL) 2022 का ड्राफ्ट 5 जुलाई के लिए निर्धारित, आर्थिक संकट के बीच लीग कराएगी श्रीलंका