in

वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन से सिमोना हालेप ने नाम लिया वापस, डोमिनिक थिएम को यूएस ओपन में दिया गया वाइल्ड कार्ड

सिमोना हालेप ने हाल ही में तीसरी बार जीता था नेशनल बैंक ओपन का खिताब।

Simona Halep $ Dominic Thiem (image source: twitter)

रोमानिया की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ने दाहिनी जांघ की चोट के कारण वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन (सिनसिनाटी मास्टर्स) से हटने का फैसला किया है। हालेप को दूसरे दौर में वेरोनिका कुदरमेतोवा से भिड़ना था।

कुदरमेतोवा को अंतिम 16 के राउंड में वॉकओवर मिला और उनका सामना पाउला बडोसा या अजला टोमलजानोविक से होगा। विश्व के छठें नंबर की खिलाड़ी हालेप ने पिछले हफ्ते कनाडा के टोरंटो में नेशनल बैंक ओपन का खिताब जीता था। इस जीत के साथ ही हालेप की शीर्ष 10 में वापसी हुई। उन्होंने रोमांचक तीन सेटों के फाइनल में ब्राजील की बीट्रिज हद्दाद माइया  को 6-3, 2-6, 6-3 से हराकर नेशनल बैंक ओपन का खिताब जीता था।

यूएस ओपन में दो सप्ताह से भी कम समय बचा है और हालेप की पैर की समस्या के कारण उनका सीजन के अंतिम ग्रैंड स्लैम में खेलना संदिग्ध है। इससे पहले, कोको गॉफ और अमांडा अनिसिमोवा को भी टखने की चोट के कारण सिनसिनाटी मास्टर्स से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

डोमिनिक थिएम को यूएस ओपन में मिला वाइल्ड कार्ड

यूनाइटेड स्टेट्स टेनिस एसोसिएशन (यूएसटीए) ने डोमिनिक थिएम को यूएस ओपन के मुख्य ड्रॉ में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश दिया है। पूर्व नंबर 3 खिलाड़ी थिएम कलाई की चोट से उबर रहे हैं। थिएम के अलावा मुख्य ड्रॉ में वाइल्ड कार्ड प्राप्त करने वाले अमेरिकी खिलाड़ियों में सैम क्वेरे, एमिलियो नवा, जे जे वुल्फ, बेन शेल्टन और लर्नर टीएन शामिल हैं। इसके अलावा फ्रेंचमैन यूगो हम्बर्ट और ऑस्ट्रेलियाई रिंकी हिजिकाटा को भी वाइल्ड कार्ड दिया गया है।

टूर्नामेंट में उन अमेरिकी खिलाड़ियों की भी घोषणा की गई जिन्हें क्वालीफाइंग वाइल्ड कार्ड दिया गया है, इनमें मर्फी कैसोन, ओलिवर क्रॉफर्ड, मार्टिन डैम, ब्रैंडन होल्ट, एलेक्स कोवेसेविक, ब्रूनो कुज़ुहारा, एलेक्स रयबाकोव, एथन क्विन और ज़ाचरी स्वजदा शामिल हैं।

न्यूयॉर्क में पूर्व सेमीफाइनलिस्ट गेल मोनफिल्स ने मॉन्ट्रियल में हुई चोट के कारण टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। 2022 यूएस ओपन 29 अगस्त से 11 सितंबर तक फ्लशिंग, न्यूयॉर्क में यूएसटीए बिली जीन किंग नेशनल टेनिस सेंटर में आयोजित किया जाएगा।

Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

“यह सब बकवास बातें हैं” वनडे क्रिकेट के खत्म होने वाली बात पर रोहित शर्मा ने दिया जवाब

PSL

2025 में इंडियन टी-20 लीग और पाकिस्तान सुपर लीग की तारीखों में होगा टकराव