Advertisment

ईशान किशन का टीम इंडिया से कटने वाला है पत्ता, पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने युवा बल्लेबाज को लेकर दिया सनसनीखेज बयान!

ईशान किशन की टी-20 फॉर्म मुझे चिंतित करती है। पिछली 15 पारियों में उन्होंने 40 का स्कोर भी नहीं बनाया है, स्ट्राइक रेट भी बहुत कम है. तो, यह चिंता का विषय है।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Ishan Kishan

Ishan Kishan

वेस्टइंडीज दौरे पर मौजूद टीम इंडिया 6 अगस्त 2023 को जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रोविडेंस स्टेडियम गुयाना में खेलने वाली हैं। सीरीज़ के पहले मुकाबले में भारतीय टीम 150 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्व पीछा करने में नाकाम रही। जिसके चलते रोमांचक मुकाबले में भारत को 4 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा।

Advertisment

इस बीच दूसरे मुकाबले में कैरेबियन टीम से टक्कर लेने के लिए पूरी तरह तैयार हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली भारतीय टीम को लेकर पूर्व क्रिकेटर, वसीम जाफर ने दूसरे मुकाबले में ईशान किशन की जगह यशस्वी जायसवाल को मौका देने की बात कह कर सभी को हैरान कर दिया है। ईशान ने पहले वनडे मुकाबले में महज छह रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। हालांकि ईशान का प्रदर्शन वनडे सीरीज में शानदार था, लेकिन उस फॉर्म को टी-20 सीरीज में जारी रखने में ईशान असफल रहे।

 

 

Advertisment

मैं यशस्वी जयसवाल को टी-20 टीम में देखना चाहता हूं - वसीम जाफर

शानदार अंदाज में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए डेब्यू करने वाले बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल का प्रदर्शन कैरेबियन टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज बेहतरीन रहा है। जायसवाल ने पहले ही टेस्ट में शतक जड़कर अपनी क्लास दुनिया को दिखा दी है। वहीं आईपीएल 2023 में जयसवाल ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 14 मैचों में 163.61 की स्ट्राइक रेट के साथ 48.07 की औसत से 625 रन बनाए।

इसके साथ ही जायसवाल टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे तेज़ अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज के तौर पर अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं। हालांकि शानदार टेस्ट सीरीज के बावजूद जायसवाल को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में खेलने के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। हालांकि पहले मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पूर्व इंडियन क्रिकेटर वसीम जाफर ने जायसवाल को लेकर बड़ी बात कही हैं।

Advertisment

दरअसल क्रिकइंफो से बात करते हुए जाफर ने कहा कि "जायसवाल को दूसरे मैच में ओपनर के तौर पर खिलाना चाहिए। मैं यशस्वी जायसवाल को टीम में देखना चाहता हूं। मुझे लगता है कि ईशान किशन की जगह जायसवाल को टीम में शामिल किया जाना चाहिए। ईशान किशन की टी-20 फॉर्म मुझे चिंतित करती है। पिछली 15 पारियों में उन्होंने 40 का स्कोर भी नहीं बनाया है, स्ट्राइक रेट भी बहुत कम है. तो, यह चिंता का विषय है। ऐसे मौके पर जायसवाल को मौका क्यों नहीं दिया जाए उनका आईपीएल में बहुत अच्छा रहा था।"

यहां देखिए फैंस के रिएक्शन

 

 

 

 

 

Yashasvi Jaiswal Ishan Kishan Twitter Reactions