in

EPL मैच 1: काठमांडू किंग्स इलेवन ने जीत के साथ किया टूर्नामेंट में आगाज, ललितपुर को 7 विकेट से हराया

EPL के पहले मुकाबले में काठमांडू किंग्स इलेवन ने ललितपुर पैट्रियट्स को 7 विकटे से हरा दिया।

Kathmandu Kings XI vs Lalitput Patriots. (Photo via Getty Images)
Kathmandu Kings XI vs Lalitput Patriots. (Photo via Getty Images)

एवरेस्ट प्रीमियर लीग (ईपीएल) के चौथे संस्करण में शनिवार 25 सितंबर को काठमांडू किंग्स इलेवन और ललितपुर पैट्रियट्स के बीच पहला मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में काठमांडू किंग्स इलेवन ने ललितपुर पैट्रियट्स को 7 विकटे से हरा दिया। इससे पहले ललितपुर पैट्रियट्स ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन बनाये। जवाब में काठमांडू किंग्स इलेवन ने 3 विकेट खोकर 15वें ओवर में मुकाबला जीत लिया।

काठमांडू किंग्स इलेवन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला

त्रिभुवन इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी क्रिकेट ग्राउंड में काठमांडू किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ललितपुर पैट्रियट्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओवर के पहले ही गेंद पर कुशल भर्टेल (0) आउट हो गये। इसी ओवर में ललितपुर को दूसरा झटका भी सैंडन वीरक्कोडी (20) के रूप में लगा। ओशादा फर्नांडो (4) और शंकर राणा (14) भी जल्द ही आउट हो गये।

पवन सर्राफ और योगेंद्र सिंह ने संभाला पारी

हालांकि, इसके बाद बल्लेबाजी करने आये पवन सर्राफ और योगेंद्र सिंह कर्की ने ललितपुर की पारी संभालते हुए टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया। दोनों ने मिलकर शानदार बल्लेबाजी की और काठमांडू किंग्स के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। पवन ( 61) रन और योगेंद्र (33) रन बनाकर आउट हुए। अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी करते हुए रंजुंग दोरजी (17) नाबाद और नारायण जोशी (12) ने टीम का स्कोर 20 ओवरों में 157 तक पहुंचा दिया। काठमांडू किंग्स की ओर से जितेंद्र मुखिया ने 4 विकेट चटकाये। वहीं गलुशन झा और रियान बर्ल को दो-दो विकेट मिले।

3 विकेट खोकर हासिल की जीत

जवाब में 158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी काठमांडू किंग्स इलेवन को शुरुआती झटके लगे। सुभाष खाकुरेल (0) पहले ओवर में ही रन आउट हो गये। वहीं अमित श्रेष्ठ भी (4) रन बनाकर रनआउट हो गये। इसके बाद रहमानुल्ला गुरबाज और रियान बर्ल मैदान में टिक गये और ललितपुर पैट्रियट्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। रहमानुल्ला गुरबाज ने आउट होने से पहले 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 36 गेंदों में 59 रन बनाये। वह 88 रन के स्कोर पर आउट हुए।

इसके बाद काठमांडू किंग्स इलेवन का कोई और विकेट नहीं गिरा। रियान बर्ल और राजू रिजल ने टीम को 15वें ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। ललितपुर पैट्रियट्स की तरफ से पवन सर्राफ को एक विकेट मिला।

Image Credit-IPL/BCCI

IPL 2021: रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रन से हराया

Board of Control for Cricket in India

बीसीसीआई 2021-22 सत्र में 13 टूर्नामेंटों में 1054 घरेलू मैचों का करेगा आयोजन