Advertisment

Asia Cup 2023: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 रनों से रौंदा, मिराज-शांतो के बाद तस्कीन ने गेंद से किया कमाल

एशिया कप 2023 के चौथे मैच में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान पर 89 रनों से शानदार जीत हासिल की है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Asia Cup 2023: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 रनों से रौंदा, मिराज-शांतो के बाद तस्कीन ने गेंद से किया कमाल

एशिया कप 2023 के चौथे मैच में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान पर शानदार जीत हासिल की है। मेहदी हसन मिराज और नजमुल हुसैन शान्तो की शानदार शतकीय पारी के बाद गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की और 89 रनों से जीत दिलाई।

Advertisment

हसन मिराज और शांतो ने खेली शतकीय पारी

एशिया कप 2023 के अपने पहले मैच में श्रीलंका से हारने के बाद बांग्लादेश को सुपर-4 में जगह बनाने के लिए हर हाल में अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के साथ कुछ खास करने की जरूरत थी। उसने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहदी हसन मिराज और नजमुल हुसैन शांतो की शतक की मदद से 334 रनों का बड़ा स्कोर बनाया।

मोहम्मद नईम और मेहदी हसन मिराज ने बेहतरीन शुरुआत की, लेकिन नईम इसका फायदा नहीं उठा सके और 28 रन बनाकर आउट हो गए। इसके तुरंत बाद तौहीद पवेलियन लौट गए। लेकिन मिराज और नजमुल हुसैन शान्तो ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाजों ने अफगानी गेंदबाजों का डटकर सामना किया।

Advertisment

मेहदी हसन ने 112 रन बनाए और रिटायर हर्ट हुए, जबकि शान्तो ने 105 गेंदों पर 104 रनों की पारी खेली। बाद में मुश्फिकुर रहीम ने तेजी से रन बटोरे और सिर्फ 15 गेंदों पर 25 रन बनाए। वहीं कप्तान शाकिब अल हसन ने नाबाद 32 रन बनाए।

अफगानिस्तान की टीम 245 पर हुई ढेर

इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम इब्राहिम जादरान और हश्मतुल्लाह शाहीदी के अर्धशतकीय पारी के बावजूद 44.3 ओवर में 245 रनों पर सिमट गई। इस तरह उसे 89 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ एशिया कप 2023 के ग्रुप बी में रोमांच आ गया है।

Advertisment

अफगान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद इब्राहिम जादरान और रहमत शाह दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर पारी को संभाला। शाह 33 रन बनाकर तस्कीन अहमद का शिकार बने। इसके बाद जादरान और हश्मतुल्लाह के बीच 52 रनों और फिर हश्मतुल्लाह व नजीबुल्लाह के बीच 62 रनों की पार्टनरशिप हुई।

हालांकि इसके बाद अफगानिस्तान ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और 245 रन पर ढेर हो गई। इब्राहिद जादरान ने सबसे अधिक 75 रन बनाए। वहीं हश्मतुल्लाह ने 51 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद ने शानदार गेंदबाजी की और चार विकेट हासिल किए। वहीं शोरिफुल इस्लाम ने तीन विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- आखिरकार कैंसर की जंग हार गया जिम्बाब्वे का यह पूर्व दिग्गज खिलाड़ी, 49 साल की उम्र में हुआ निधन

Afghanistan General News Cricket News Bangladesh Shakib Al Hasan Mushfiqur Rahim Asia Cup 2023