Advertisment

Asia Cup 2023: भारत-नेपाल मैच पर भी बारिश का साया, क्या होगा अगर मुकाबला रद्द हुआ?

भारत और नेपाल के बीच होने वाला मुकाबला भी बारिश के कारण रद्द हो सकता है। अगर ऐसा हुआ तो टीम इंडिया सुपर-4 में क्वालीफाई कर जाएगी।

author-image
Justin Joseph
New Update
(Source - Twitter)

(Source - Twitter)

एशिया कप 2023 (Asia Cup) में भारत का पाकिस्तान के खिलाफ मैच बारिश के कारण धूल गया। मैच रद्द होते ही भारत और पाकिस्तान को 1-1 अंक मिले, जिसके बाद पाकिस्तान सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर गया। अपने पहले मैच में बाबर आजम एंड कंपनी ने नेपाल को 238 रनों के विशाल अंतर से हराया था।

Advertisment

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में नेपाल के बल्लेबाजों को हारिस रऊफ, नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी जैसे तेज गेंदबाजों का सामना करना पड़ा था और वे इनके सामने ताश के पत्तों की तरह ढह गए थे। मैच में नेपाल ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की और पाकिस्तान को 124 के स्कोर पर चार झटके दिए।

हालांकि, इसके बाद बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद के शतकों की बदौलत पाकिस्तान ने 50 ओवरों में 6 विकेट पर 342 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। जवाब में नेपाल की पूरी टीम 104 रन पर ही सिमट गई। और जैसा कि पहले से ही माना जा रहा था कि नेपाल को बड़ी हार मिली।

क्या होगा अगर मुकाबला रद्द हुआ?

Advertisment

भारत-पाकिस्तान मुकाबले की बात करें तो मेन इन ब्लू के लिए हार्दिक पांड्या ने दबाव में शानदार पारी खेली और 90 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 87 रन बनाए। वहीं इशान किशन ने दिखाया कि उनमें कितनी क्षमता है। इशान ने 81 गेंदों में नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से शानदार 82 रन बनाए।

बता दें कि श्रीलंका में मौसम अभी भी खराब बना हुआ है। रिपोर्ट्स के अनुसार भारत बनाम नेपाल मुकाबला भी बारिश के कारण रद्द हो सकता है। अगर ऐसा होता है तो भारत सुपर-4 में सीधे पहुंच जाएगा, क्योंकि दो मैचों में भारत के दो अंक हो जाएंगे, जबकि नेपाल के पास सिर्फ एक अंक होगा।

यह भी पढ़ें-  Virat Kohli पर फिदा है ये पाकिस्तानी महिला फैन, बोली- किंग कोहली ने मेरा दिल तोड़ दिया

General News India Cricket News Nepal Rohit Sharma Asia Cup 2023