Advertisment

विराट कोहली के सामने अंपायर द्वारा वाइड न देने पर इंटरनेट पर MEMES की बाढ़; देखें

विराट कोहली के सामने अंपायर द्वारा वाइड न देने पर इंटरनेट पर MEMES की बाढ़. जज रिचर्ड का कदम सही था या ग़लत? सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा होने के साथ ही उनकी तारीफ वाले मीम्स भी बड़े पैमाने पर वायरल हो रहे हैं.

author-image
Joseph T J
New Update
KOHLI

MEMES

गुरुवार को विश्व कप में भारत बनाम बांग्लादेश मैच के आखिरी ओवर में अंपायर रिचर्ड केटलबोरो की वाइड बॉल सोशल मीडिया पर हॉट टॉपिक बन गई है। ऐसा तब हुआ जब विराट कोहली निजी 97 रन पर थे. जज रिचर्ड का कदम सही था या ग़लत? सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा होने के साथ ही उनकी तारीफ वाले मीम्स भी बड़े पैमाने पर वायरल हो रहे हैं. कुछ लोगों ने तो उनकी तुलना सीधे तौर पर सचिन तेंदुलकर के विवादास्पद अंपायर स्टीव बकनर से कर दी है.

आखिर मैच में क्या हुआ?

बांग्लादेश द्वारा जीत के लिए रखी गई 257 रनों की चुनौती को भारत ने 42वें ओवर में तीन विकेट खोकर पार कर लिया. लेकिन सबसे दिलचस्प बात है विराट कोहली का 48वां वनडे शतक! विराट के 73 रन के निजी स्कोर पर भारत को जीत के लिए 28 रनों की जरूरत थी। लेकिन केएल राहुल ने सुनिश्चित किया कि विराट को ज्यादा से ज्यादा खेलने के मौके मिलें.

42वें ओवर में भारत को जीत के लिए सिर्फ दो रन चाहिए थे और विराट 97 रन के निजी स्कोर पर थे। इसलिए उनके लिए बड़े शॉट खेलना और कम से कम चौके जमाना जरूरी था. तभी उनका शतक पूरा हो सका. लेकिन बांग्लादेश के स्पिनर नसूम अहमद ने पहली गेंद वाइड फेंक दी. हालाँकि नेटिज़न्स के बीच इस बात पर बहस चल रही है कि यह गेंद वाइड थी या नहीं, पहली नज़र में यह वाइड लग रही थी, लेकिन रेफरी रिचर्ड केटलबोरो ने इसे वाइड नहीं दिया!

वाइड बॉल और विराट का लुक!

जैसे ही नसूम की गेंद विराट के पीछे विकेटकीपर के हाथों में गई, विराट को एहसास हुआ कि क्या हुआ है और वह बड़ी निराशा से उनके सामने देखने लगे। विराट समेत भारत को ही डर था कि अंपायर रिचर्ड वो वाइड बॉल दे देंगे. लेकिन रिचर्ड ने वो वाइड बॉल न देकर सभी को चौंका दिया. अगर पहली गेंद वाइड जाती तो भारत को जीत के लिए सिर्फ एक रन की जरूरत होती. नेटिज़न्स के बीच चर्चा है कि रिचर्ड ने वो वाइड बॉल सिर्फ विराट के शतक के लिए नहीं दी थी. अगली ही गेंद पर विराट ने जोरदार छक्का लगाकर अपने शतक और भारत की जीत का जश्न मनाया!

जानें क्या कहता है अंतरराष्ट्रीय वाइड बॉल नियम? लिंक पर क्लिक करें

स्टीव बकनर से तुलना!

इस बीच एक्स (ट्विटर) पर इस मुद्दे पर कई मीम्स वायरल होने लगे हैं. कुछ लोगों ने रिचर्ड की तुलना स्टीव बकनर से की है। एक यूजर ने पोस्ट किया, अगर सचिन तेंदुलकर के समय में स्टीव बकनर की जगह रिचर्ड केटलबोरो अंपायर होते तो सचिन के नाम 120 शतक होते!

देखें वायरल हो रहे memes

 

 

 

 

 

Virat Kohli ODI World Cup 2023