Advertisment

IND vs PAK: "इनकी औकात...." वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम के साथ विशेष व्यवहार पर विदेश मंत्रालय का तीखा जवाब

IND vs PAK ODI World Cup 2023: पाकिस्तान टीम ने भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप में भाग लेने के लिए सहमति व्यक्त की थी। 

author-image
Manoj Kumar
New Update
IND vs PAK Pakistan is likely to appoint a psychologist for the upcoming ODI World Cup

Pakistan is likely to appoint a psychologist for the upcoming ODI World Cup

IND vs PAK ODI World Cup 2023: कुछ दिन पहले, पाकिस्तान टीम ने भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप में भाग लेने के लिए सहमति व्यक्त की थी। हालांकि, पाकिस्तान सरकार की ओर से भारत में अपनी टीम को विशेष सुरक्षा मुहैया कराने की बात कही गई थी। अब भारत सरकार के विदेश मंत्रालय ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तान टीम को कोई विशेष ट्रीटमेंट नहीं दिया जाएगा। 

Advertisment

ANI से बात करते हुए भारतीय विदेश मंत्रालय ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं मिलेगा। भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, ''पाकिस्तानी टीम को कोई विशेष व्यवहार नहीं दिया जाएगा। पाकिस्तान टीम हमारे लिए उतनी ही महत्वपूर्ण है जितनी अन्य टीमें। जहां तक ​​सुरक्षा मुद्दों का सवाल है, ये सवाल हमारी सुरक्षा एजेंसियों और आयोजकों से पूछे जाने चाहिए।"

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अपनी टीम को भारत में खेलने की मंजूरी देते हुए कहा था, ''हम राजनीति और खेल को एक साथ नहीं लाना चाहते. इसलिए हमने आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में भाग लेने के लिए अपनी क्रिकेट टीम को भारत भेजने का फैसला किया है।

IND vs PAK ODI World Cup 2023: भारत पाकिस्तान मैच 14 अक्टूबर को खेला जाएगा

भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप मैच 14 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। पाकिस्तान टीम ने सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बेहतर सुरक्षा की मांग करते हुए टीम को भारत भेजने की इजाजत दे दी। चूंकि भारत ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है, इसलिए एशिया कप पाकिस्तान और श्रीलंका में आयोजित किया जाएगा। भारत अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगा और फाइनल भी श्रीलंका में ही खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: “जल्द फॉर्म में नहीं लौटे तो….” जिसका डर था वहीं हुआ, शुभमन गिल को मिला आखिरी अल्टिमेटम!

पाकिस्तान टीम भारत के 5 शहरों में वर्ल्ड कप मैच खेलेगी

IND vs PAK: आगामी वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम भारत के 5 शहरों में अपने मैच खेलेगा। इनमें हैदराबाद, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता शामिल हैं। पाकिस्तान की टीम इस बड़े टूर्नामेंट का अपना पहला मैच 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगी। इस बीच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में उसका मुकाबला भारत से होगा। वनडे वर्ल्ड कप से पहले फैंस को 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप मैच देखने को मिलेगा।

General News India Cricket News Pakistan ODI World Cup 2023