Advertisment

WPL 2024: 47 की औसत से रन, नहीं खेला एक भी इंटरनेशनल मैच.. बेस प्राइस से 13 गुना ज्यादा कीमत में बिक बनी करोड़पति

Check out- Who is Vrinda Dinesh auctioned for crores in WPL without playing a single international match- जानें कौन है वृंदा दिनेश, जो बिना एक भी इंटरनेशनल मैच खेले ऑक्शन में करोड़ों में बिकी

author-image
Joseph T J
New Update
Vrinda Dinesh

Vrinda Diensh (Photo Source: X/Twitter)

वूमेंस प्रीमियर लीग 2024 का ऑक्शन 9 दिसंबर को मुंबई में हुआ। मिनी ऑक्शन में कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को लेकर फ्रेंचाइजियों ने आगामी सीजन के लिए कमर कस ली है। ऑक्शन में इस बार 22 साल की खिलाड़ी ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है, इस खिलाड़ी का नाम वृंदा दिनेश है। लीग के अगले सीजन से पहले वृंदा दिनेश पर करोड़ों रुपये की बारिश हुई है। वृंदा को यूपी वॉरियर्स ने 1.3 करोड़ रुपये में खरीदा है। 

Advertisment

दूसरी सबसे महंगी अनकैप्ड प्लेयर बनी वृंदा दिनेश

आपको बता दें वृंदा दिनेश ने अब तक एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहींं खेला है। वृंदा ऑक्शन में सबसे महंगी बिकने वाली दूसरी खिलाड़ी भी है। भारतीय युवा खिलाड़ी वृंदा दिनेश ने घरेलू क्रिकेट में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सनसनी मचा दी थी। घरेलू क्रिकेट में वृंदा दिनेश कर्नाटक का प्रतिनिधित्व कर रही है। वृंदा एक टॉप ऑर्डर बल्लेबाज है और वो अपनी पावर-हिटिंग के लिए जानी जाती है।

वृंदा दिनेश जून में अंडर-23 विश्व कप जीतने वाली भारतीय महिला टीम की सदस्य थी। बांग्लादेश ए के खिलाफ एसीसी महिला इमर्जिंग टीम कप के फाइनल में उन्होंने 29 गेंदों पर 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 36 रन बनाए। इंडिया ए ने यह मैच 31 रन से जीता और चैंपियन बनी थी। वृंदा दिनेश ने इस साल कर्नाटक टीम को सीनियर महिला वनडे कप फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई  थी।

Advertisment

इसके अलावा वह इस टूर्नामेंट में तीसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बनी थी, 11 पारियों में 47 की औसत से वृंदा ने 477 रन बनाए थे। यूपी वॉरियर्स का पिछला सीजन अच्छा रहा था। टीम ने 8 में से 4 मुकाबले जीते थे और टूर्नामेंट को तीसरे स्थान पर खत्म किया था। फ्रेंचाइजी इस बार भी अपना शानदार खेल बरकरार रखते हुए ट्रॉफी के करीब जाना चाहेगी और जीतना चाहेगी। 

वूमेंस प्रीमिंयर लीग 2024 के लिए यूपी वॉरियर्स के स्क्वॉड पर डालें एक नजर- 

एलिसा हीली, अंजलि सरवानी, दीप्ति शर्मा, ग्रेस हैरिस, किरण नवगिरे, लॉरेन बेल, लक्ष्मी यादव, पार्श्ववी चोपड़ा, राजेश्वरी गायकवाड़, एस. यशश्री, श्वेता सहरावत, सोफी एक्लेस्टोन, ताहलिया मैकग्राथ, डेनी व्याट, वृंदा दिनेश, पूनम खेमनार, साइमा ठाकोर, गौहर सुल्ताना

 

Check UP Warriorz WPL 2024 Full Squad Here 

TEAM INDIA WPL 2024 UP Warriorz Vrinda Dinesh