in

‘तू पाकिस्तान छोड़ और अपना…’ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खेला मोहम्मद आमिर के साथ गंदा खेल, फैंस को आया गुस्सा

20-20 विश्व कप 2022 के दौरान एक टीवी शो में पीसीबी पर किए टिप्पणी के बाद से विवादों में हैं मोहम्मद आमिर।

मोहम्मद आमिर

मोहम्मद आमिर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य तेज गेंदबाजों में से एक थे। उन्होंने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए अपनी शुरुआत के बाद से ही अपनी तेज गति और अद्भुत गेंदबाजी कौशल से सभी को प्रभावित किया था। अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर बहुत कम समय में वह एक सितारों की तरह उभरे थे।

बता दें कि, मोहम्मद आमिर ने 13 साल पहले 20-20 विश्व कप 2009 में पाकिस्तान के लिए अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की थी। वह उस समय टीम के केवल 17 वर्षीय युवा खिलाड़ी थे। इस पंजाबी खिलाड़ी ने धीरे-धीरे अपनी निरंतरता और बैक-टू-बैक प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली थी।

मोहम्मद आमिर पर लगा है बैन

लेकिन स्पॉट फिक्सिंग में शामिल पाए जाने के बाद मोहम्मद आमिर के करियर में सारी चीजें खराब हो गईं। उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बैन कर दिया गया है। यह घटना सितंबर 2010 में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान हुई थी। बैन हटने के बाद उन्होंने कुछ मैच खेले लेकिन तब वह अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे।

हाल ही में, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अबू धाबी टी10 लीग खेलने के लिए आमिर को एनओसी देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद मोहम्मद आमिर ने की प्रतिक्रिया सामने आई थी।

उन्होंने कहा कि, ” ‘मैं हैरान हूं कि मेरे साथ इस तरह का बर्ताव किया जा रहा है।”

मोहम्मद आमिर के प्रति इस तरह का खराब व्यवहार और उनके करियर को खत्म करने की साजिश पर फैंस बेहद ही नाराज हैं। उन्होंने ट्विटर पर पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड को लेकर अपनी भड़ास निकाली है।

आइए देखें फैंस ने इस बारे में कैसे दिया अपना रिएक्शन

पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो उन्होंने पुरुषों के लिए 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 T20I खेले। इन प्रदर्शनों में, आमिर ने क्रमशः 119, 81 और 59 विकेट झटके हैं। बता दें कि, पाकिस्तान क्रिकेट गलियारों में ऐसी भी चर्चा है कि आमिर ने 20-20 विश्व कप 2022 के दौरान एक टीवी शो में पीसीबी के बारे में कुछ बुरा कहा था। इसलिए बोर्ड उनसे बदला ले रही है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB)

‘बेटा तुम्हारी औकात नहीं है…’ अब ऐसा क्या किया पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने की दुनिया कर रही थू-थू

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड बने पिता, तस्वीरें शेयर कर फैन्स को दी खुशखबरी