Advertisment

क्या यशस्वी जायसवाल 2023 वर्ल्ड कप टीम में शामिल होंगे?, दिनेश कार्तिक के जवाब ने चौंकाया

जायसवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना ड्रीम डेब्यू किया और पहले टेस्ट में ही धमाकेदार पारी खेलते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार आगाज....

author-image
Justin Joseph
New Update
Yashasvi Jaiswal (Source: Twitter)

Yashasvi Jaiswal (Source: Twitter)

युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना ड्रीम डेब्यू किया। उन्होंने पहले टेस्ट में धमाकेदार पारी खेलते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार आगाज किया। उनके टैलेंट के सभी कायल हो गए हैं और निश्चित रूप से भविष्य में वह भारत के लिए एक बेहतर सलामी बल्लेबाज साबित हो सकते हैं।

Advertisment

इस बीच अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने युवा बल्लेबाज की तारीफ की है। उनका मानना है कि बाएं हाथ का यह सलामी बल्लेबाज कम से कम 10 साल भारत के लिए खेलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि जायसवाल का भविष्य काफी सुनहरा है।

कार्तिक का ये भी मानना है कि आगामी वर्ल्ड कप 2023 के लिए जायसवाल भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाएंगे। हालांकि, इसके बाद युवा खिलाड़ी को बड़े अवसर मिलने की संभावना है।

क्रिकबज पर बात करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा, एक खिलाड़ी है जो लगता है कि 10 साल खेल सकता है। वह बाएं हाथ का बल्लेबाज है, गेंद को छोड़ना जानता है, हार्ड गेंद को डिफेंड करना जानता है। आपको लग रहा है कि उसे इस विश्व कप टीम में शामिल करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन विश्व कप के बाद, मुझे नहीं लगता कि कोई उसे रोक पाएगा।

Advertisment

अपनी पहली टेस्ट सीरीज में बल्ले से दिखाया कमाल

गौरतलब है कि यशस्वी जायसवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट सीरीज में बल्ले से कमाल दिखाया। उन्होंने कैरेबियाई गेंदबाजों का डटकर सामना किया और तीन पारियों में 266 रन बनाए। वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे।

बता दें कि जायसवाल को एशियन गेम्स 2023 के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। ऐसे में यह स्पष्ट है कि वह आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि दोनों टूर्नामेंट एक-दूसरे पर ओवरलैप होंगे।

यह भी पढ़ें- बेटे को RCB में एंट्री दिलवाना चाहती है जोशुआ दा सिल्वा की मां, विराट को लगा रही खूब मस्का!

West Indies vs India General News India Cricket News Yashasvi Jaiswal West Indies West Indies vs India 2023 ODI World Cup 2023