Advertisment

IND vs PAK: भारत-पाक मैच रद्द! पाकिस्तान सरकार की इस मांग के चलते मोदी सरकार ने लगाया रोक?

IND vs PAK: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup) में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा या नहीं इसपर कुछ कहा नहीं जा सकता।

author-image
Manoj Kumar
New Update
IND vs PAK

IND vs PAK: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup) भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेला जाएगा। करीब 48 दिनों तक चलने वाले इस रोमांचक मेगा टूर्नामेंट का इंतजार फैंस को बेसब्री से है। हालांकि फैंस 15 अक्टूबर की जगह 14 अक्टूबर को खेले जाने वाले भारत-पाक (IND vs PAK) मुकाबले को लेकर ज्यादा रोमांचित है।

Advertisment

मगर भारत और पाकिस्तान के बीच बरसों से चल रहे राजनीतिक मतभेदों के चलते आखिरी तक यह कहा नहीं जा सकता की मुकाबला होगा या नहीं। पिछले दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने एक कमेटी का गठन किया था। जो आगामी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) में पाकिस्तान के भारत आने को लेकर अंतिम फैसला लेगी। इस बीच 3 अगस्त को कमेटी ने अपना फैसला लिखित रूप से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री तक पहुंचा दिया है।

IND vs PAK:पाकिस्तान ने भारत से मांगा सुरक्षा का लिखित आश्वासन

दोनों पड़ोसी देशों के बीच संवेदनशील राजनीतिक संबंधों को देखते हुए, कमेटी ने पाक क्रिकेट टीम की भारत यात्रा के लिए सशर्त मंजूरी देने से पहले सभी पहलुओं पर सावधानीपूर्वक विचार किया। कमेटी की प्राथमिक चिंता भारत में रहने के दौरान खिलाड़ियों, कोचिंग स्टाफ और फैंस की सुरक्षा को लेकर प्रमुख थी।

Advertisment

इन चिंताओं को दूर करने के लिए, समिति ने एसीसी से संपर्क करने का फैसला किया, और टूर्नामेंट की अवधि के दौरान की जाने वाली सुरक्षा व्यवस्था पर लिखित आश्वासन मांगा। इस सशर्त मंजूरी से आगामी वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की भागीदारी पर खतरा खत्म हो गया है। अगर भारत पाकिस्तान की मांग मानता हैं तो पाकिस्तान टीम वनडे वर्ल्ड कप में खेलती नजर आएगी।

यह भी पढ़ें: “मुझे धक्का दिया…. कॉलर पकड़कर घसीटा” वीरेंद्र सहवाग की जब इस गोरे प्लेयर ने की थी जमकर पिटाई!

Asia Cup: एशिया कप इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले टॉप 9 बल्लेबाज- In Photos

Advertisment

8 क्रिकेटर जिन्होनें साल 2023 में क्रिकेट को कहा अलविदा!

Dhoni viral video: ‘शर्मनाक हरकत!’ धोनी का 2007 वर्ल्ड कप फाइनल का पुराना वीडियो हुआ वायरल; बच्चे की साथ की.... 

 

गौरतलब है कि भारत द्वारा एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा न करने के निर्णय के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से बदले के तौर पर शुरू हुई यह नाटकीय आखिर समाप्ती की ओर है। बता दें कि भारत ने एशिया कप जैसे एशियाई टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने से बचने के लिए सुरक्षा कारणों का हवाला दिया था।

जिसके बाद एसीसी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हाइब्रिड मॉडल को स्वीकारते हुए टूर्नामेंट के शुरुआती चार मैच पाकिस्तान में और बाकी के नौ मुकाबले श्रीलंका में आयोजित करने का फैसला लिया। टूर्नामेंट के सबसे रोमांचक भारत-पाक मैच का आयोजन 2 सितंबर को कैंडी होगा।

यहां देखिए मैच के अपडेट पर फैंस का रिएक्शन

 

 

 

 

 

 

 

India Virat Kohli Cricket News T20-2023 Babar Azam Ashes 2023 ODI World Cup 2023