Advertisment

IND vs WI 1st T20: हार्दिक को है इस खिलाड़ी से नफरत, इसलिए यह गलती बनी भारत के मैच हारने की वजह!

IND vs WI 1st T20: हार्दिक पांडया की कप्तानी वाली टीम इंडिया गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 4 रन से हार गई।

author-image
Manoj Kumar
New Update
IND vs WI 1st T20 हार्दिक पांडया Hardik Pandya (Image Credit: Twitter) ind vs aus

हार्दिक पांडया Hardik Pandya (Image Credit: Twitter)

IND vs WI, 1st T20: हार्दिक पांडया की कप्तानी वाली टीम इंडिया गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 4 रन से हार गई। पांच मैचों की इस अंतरराष्ट्रीय टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया के खिलाफ 0-1 की बढ़त बना ली है।

Advertisment

अब कहा जा रहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांडया की उस गलती की वजह से भारत को जीता हुआ मैच भी हारना पड़ा।

IND vs WI 1st T20 में क्या है हार्दिक पांडया की गलती?

टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांडया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में गलती कर दी। टीम अपने गेंदबाजों का सही इस्तेमाल नहीं कर सकी। युजवेंद्र चहल अच्छी फॉर्म में दिखे और उन्होंने अपने पहले ही ओवर में 2 विकेट झटके।

Advertisment

अगर युजवेंद्र चहल अपने कोटे के पूरे 4 ओवर फेंकते तो वेस्टइंडीज का स्कोर 149 रन तक नहीं पहुंचता और टीम इंडिया 4 रन से मैच नहीं हारती। इसलिए जेसन होल्डर की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को चार रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

वेस्टइंडीज द्वारा दिए गए 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत होल्डर (2 विकेट), ओबेड मैककॉय (2 विकेट) और रोमारियो शेपर्ड (2 विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 9 विकेट पर 145 रन ही बना सका।

यह भी पढ़ें: “मुझे धक्का दिया…. कॉलर पकड़कर घसीटा” वीरेंद्र सहवाग की जब इस गोरे प्लेयर ने की थी जमकर पिटाई!

Advertisment

Asia Cup: एशिया कप इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले टॉप 9 बल्लेबाज- In Photos

8 क्रिकेटर जिन्होनें साल 2023 में क्रिकेट को कहा अलविदा!

Dhoni viral video: ‘शर्मनाक हरकत!’ धोनी का 2007 वर्ल्ड कप फाइनल का पुराना वीडियो हुआ वायरल; बच्चे की साथ की.... 

 

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन तिलक वर्मा ने!

IND vs WI 1st T20: भारत के लिए डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा ने सर्वाधिक 39 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव (21) और कप्तान हार्दिक पांडया (19) अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे। कप्तान रोवमैन पॉवेल (32 गेंदों पर 48, तीन चौके, 3 छक्के) और निकोलस पूरन (34 गेंदों पर 41, दो चौके, 2 छक्के) ने वेस्टइंडीज को छह विकेट पर 149 रन बनाने में मदद की। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 38 रन जोड़े। पावेल ने शिमरोन हेटमायर (10) के साथ पांचवें विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की।

West Indies vs India General News India Cricket News West Indies Hardik Pandya West Indies vs India 2023 Yuzvendra Chahal