Advertisment

15 सालों से IPL खिताब के लिए तरस रही RCB ने बदला हेड कोच, फैंस बोले "कोच बदल सकते हो किस्मत नहीं"

आईपीएल के अगले सीरीज के लिए बैंगलोर ने एक और बदलाव करते हुए कोच माइक हेसन और संजय बांगर को हटाकर एंडी फ्लावर को नए कोच बनाने की घोषणा की हैं। 

author-image
Manoj Kumar
New Update
Andy Flower appointed as RCB Head Coach

Andy Flower appointed as RCB Head Coach

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीगों में से एक आईपीएल में कुछ टीमों को एक खिताब के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है। इसकी मिसाल है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर। पिछले 15 सालों एक आईपीएल खिताब के लिए तरस रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने पिछले कुछ सीजनों से टीम में कई बदलाव किए थे।

Advertisment

मगर बावजूद इसके टीम टॉप चार में जगह बनाने में नाकाम रही। टीम को लीग के आखिरी मुकाबले में गत विजेता गुजरात के हाथों करारी हार के साथ लीग से बाहर होना पड़ा था। इस बीच खबर आ रही है कि आईपीएल के अगले सीरीज के लिए बैंगलोर ने एक और बदलाव करते हुए कोच माइक हेसन और संजय बांगर को हटाकर एंडी फ्लावर को नए कोच बनाने की घोषणा की है।

माइक हेसन की जगह एंडी फ्लावर बने बैंगलोर के मुख्य कोच

पिछले दिनों लगातार दो साल से टॉप चार टीमों में जगह बनाने में सफल रही आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने मुख्य कोच एंडी फ्लावर को हटाकर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज और पूर्व कोच जस्टिन लैंगर को आगामी आईपीएल सीजन के लिए टीम के मुख्य कोच बनाने की घोषणा की थी। एंडी फ्लावर का कार्यकाल 2023 में लखनऊ के साथ समाप्त हो गया था।

Advertisment

यह भी पढ़ें: “मुझे धक्का दिया…. कॉलर पकड़कर घसीटा” वीरेंद्र सहवाग की जब इस गोरे प्लेयर ने की थी जमकर पिटाई!

Asia Cup: एशिया कप इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले टॉप 9 बल्लेबाज- In Photos

8 क्रिकेटर जिन्होनें साल 2023 में क्रिकेट को कहा अलविदा!

Advertisment

Dhoni viral video: ‘शर्मनाक हरकत!’ धोनी का 2007 वर्ल्ड कप फाइनल का पुराना वीडियो हुआ वायरल; बच्चे की साथ की…. 

इस बीच आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम के लिए नया मुख्य कोच चुन लिया है। आरसीबी ने संजय बांगर की जगह एंडी फ्लावर को मुख्य कोच नियुक्त किया है। एंडी फ्लावर का अब तक का कोचिंग करियर शानदार रहा है और उन्होंने आईपीएल के अलावा पाकिस्तान सुपर लीग, इंटरनेशनल लीग टी20, द हंड्रेड और अबू धाबी टी-10 टीमों को कोचिंग दी है। बांगड़ का आरसीबी के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया है और माइक हेसन ने भी टीम को अलविदा कह दिया है।

रॉयल चैलेंजर्स ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पर एंडी फ्लावर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुख्य कोच नियुक्त करने का ऐलान किया है। माना जा रहा हैं कि फ्रेंचाइजी आईपीएल 2023 में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए यह बदलाव किया है। हालांकि फ्लावर का करार बैंगलोर के साथ कब तक है इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। बता दें कि आरसीबी में साथ काम करने से पहले फ्लावर और बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस सीपीएल में सेंट लूसिया किंग्स के लिए भी साथ काम कर चुके हैं।

यहां देखिए फैंस के रिएक्शन

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 India Virat Kohli Cricket News T20-2023 Bangalore Faf du Plessis